Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कछवां हत्याकांड: मिर्जापुर में बच्‍चे की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट देख कांप गए अधिकारी, मासूम के शरीर पर चाकू-फावड़े से हुआ था 17 वार

मिर्जापुर में एक 10 साल के दलित बालक अंशू उर्फ गोलू की निर्मम हत्या कर दी गई। आरोपी हिमांशु उर्फ सूर्या उपाध्याय ने उसे 17 बार चाकू से गोदा और फावड़े से भी हमला किया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि बालक की पसली की चार हड्डियाँ भी टूटी हुई थीं। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

By Prashant Kumar Yadav Edited By: Vivek Shukla Updated: Tue, 24 Sep 2024 07:06 PM (IST)
Hero Image
कछवा थाना के बजहां में बच्‍चे की गला रेतकर मिट्टी में दफन करने के आरोप में पकड़े गए आरोपित। जागरण

जागरण संवाददाताता मिर्जापुर। हत्यारोपित हिमांशु उर्फ सूर्या उपाध्याय ने कछवां क्षेत्र के बजहा गांव के रहने वाले दलित बालक अंशू उर्फ गोलू के शरीर पर एक दो बार नहीं, बल्कि 17 बार चाकुओं से पीठ, सीने व पेट तथा गले में वार करके हत्या की थी। यही नहीं, आरोपित ने मारपीट कर उसके पसली की चार हडि्डयां भी तोड़ दी थी।

इसके अलावा फावड़े से गले पर भी हमला किया। इस मामले का उजागर उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ है। जिस तरीके से उसने बालक पर धारदार हथियार से हमला किया था उससे लगता है कि उसने हत्या के इरादे से ही हमला किया था।

मृतक के स्वजन की माने तो बजहा गांव के रहने वाले 10 वर्षीय अंशू उर्फ गोलू की रविवार रात सिवान में बकरी चराते समय गांव के ही रहने वाले हत्यारोपित हिमांशु उर्फ सूर्या उपाध्याय ने अपहरण कर लिया था। उसे अपने घर से करीब 300 मीटर दूर ब्रह्मबाबा की मंदिर के पास ले गया था।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में सितंबर की गर्मी ने तोड़ा 40 साल का रिकॉर्ड, यूपी में 25 से मौसम बदलने के आसार

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया कि वह चाकू से उसके पीठ पर आठ बार व पेट तथा सीने के पास आठ बार वार किया था। यही नहीं, उसके गले पर चाकू से गहरा प्रहार किया। फावड़ा से भी हमला किया जिससे बालक का गर्दन लगभग 90 प्रतिशत तक कट गया था। केवल थोड़े मांस के सहारे उसकी गर्दन फंसी हुई थी।

इसके अलावा पिटाई के दौरान उसकी पसली की चार हडि्डयां भी तोड़ दी गई थी। स्वजन ने बताया कि रात करीब 11 बजे उसका शव मंदिर के समीप झाड़ी के पास गड्ढा खोदकर छिपाए गए मिट्टी के अंदर से बरामद हुआ था।

इसे भी पढ़ें-नोएडा के इंटरनेशनल ट्रेड शो में महकेगी पूरब की माटी

स्वजन ने आरोपित पर बालक की निर्मम तरीके से हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए उसे फांसी की सजा देने की मांग की है। हालांकि पुलिस ने उसे घटना की रात ही घर से देर रात गिरफ्तार कर उसके पास से चाकू व फावड़ा बरामद कर लिया था। उसके विरुद्ध हत्या, साक्ष्य छिपाने सहित अन्य आरोप में मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई थी।