Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एटीएम लुटेरों की नए सिरे से होगी तलाश, संदिग्धों की कुंडली खंगालेगी पुलिस

Robbery from ATM वीडियो फुटेज बनाने वाले युवक से पुलिस ने की पूछताछ एटीएम से रुपये न निकलने पर युवक ने वीडियो बना ली थी। पुलिस ने जांच के बाद युवक को छोड़ दिया।

By Narendra KumarEdited By: Updated: Wed, 15 Jul 2020 10:03 AM (IST)
Hero Image
एटीएम लुटेरों की नए सिरे से होगी तलाश, संदिग्धों की कुंडली खंगालेगी पुलिस

मुरादाबाद, जेएनएन। एटीएम लुटेरों की तलाश फिर नए सिरे से शुरू हुई है। मुखबिर की मदद से जिन दो संदिग्ध नामों की तलाश पुलिस ने की है, उनकी कुंडली तैयार हो रही है। इसके अलावा पुलिस ने उस युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की है, जिसने एटीएम का वीडियो फुटेज मोबाइल से तैयार किया था। सिविल लाइन थाना क्षेत्र में पांच जुलाई को पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम से आधा घंटे में 17 लाख रुपये लूट लिए थे। कार सवार बदमाश बिजनौर के नूरपुर तक सीसीटीवी कैमरे में दिखे। जिस कार में सवार होकर वह नूरपुर की ओर भागे, वह वीडियो फुटेज में कैद है। बदमाशों तक पहुंचने की कोशिश में पुलिस ने एक दर्जन से अधिक फुटेज निकाले। एटीएम में लगे सीसीटीवी से पता चला कि एक युवक चार जून को वहां वीडियो बना रहा था। सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस ने युवक को तलाश की। युवक की पहचान ढकिया पीरू गांव के रहने वाले के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक गांव में ऐसे युवकों की संख्या अधिक है, जिनका सरोकार अपराध से रहा है। संदिग्ध युवक को हिरासत में लेकर उससे गहन पूछताछ की गई। तब पता चला कि एटीएम लूट से ठीक एक दिन पहले युवक खाते से पांच हजार रुपये निकालने वहां गया था। रकम एटीएम से न मिलने पर वह मौके का वीडियो बनाने लगा। युवक के दावों की तस्दीक पुलिस ने की। दावे सच मिलने पर पुलिस ने संदिग्ध युवक को छोड़ दिया।

दाे नाम लगे हाथ

निशाने पर दो संदिग्धों की कुंडली एटीएम लुटरों की तलाश में पुलिस के हाथ ऐसे दो नाम लगे हैं, जिनके घटना में शामिल होने की आशंका है। मुखिबर से मिले दोनों नामों का अतीत खंगाला जा रहा है। पुलिस ने एटीएम लुटेरों का जो कोलाज तैयार किया है, उसमें बदमाशों की तादाद 80 के पार पहुंच गई है। एटीएम के दोनों ही गार्ड ने पुलिस के कोलाज में बदमाशों के होने से इन्कार किया है।

ऐसी कारगुजारियां पेशेवर गैंग के सदस्य ही करते हैं। पुलिस दिन रात बदमाशों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। उम्मीद है एटीएम लुटेरों को कुछ ही दिनों में गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

प्रभाकर चौधरी, एसएसपी