Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: …जब ई-रिक्शा में बैठकर निकली शिक्षा मंत्री, फुट ओवर ब्रिज पर नहीं चढ़ी कार तो अपनाना पड़ा ये रास्ता

वाद विवाद प्रतियोगिता में प्रदेश की माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित थीं। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए चंदौसी से कार द्वारा मुरादाबाद पहुंचीं। प्रभात मार्केट से उन्हें गोविंद नगर में रेलवे लाइन पार कर तंग गलियों में जाना था। कार से प्रभात मार्केट पर उतरकर रेलवे लाइन के ऊपर बने फुट ओवर ब्रिज को पार करने के लिए उन्हें ई- रिक्शा में बैठना पड़ा।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Wed, 20 Sep 2023 11:55 PM (IST)
Hero Image
…जब ई-रिक्शा में बैठकर निकली शिक्षा मंत्री, फुट ओवर ब्रिज पर नहीं चढ़ी कार तो अपनाना पड़ा ये रास्ता

मुरादाबाद, जागरण टीम: शिशु वाटिका इंटर कॉलेज में हुई अंतर विद्यालय इंटरेक्ट क्लब वाद विवाद प्रतियोगिता में प्रदेश की माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित थीं। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए चंदौसी से कार द्वारा मुरादाबाद पहुंचीं। प्रभात मार्केट से उन्हें गोविंद नगर में रेलवे लाइन पार कर तंग गलियों में जाना था। 

कार से प्रभात मार्केट पर उतरकर रेलवे लाइन के ऊपर बने फुट ओवर ब्रिज को पार करने के लिए उन्हें ई- रिक्शा में बैठना पड़ा। इसके बाद से उन्हें करीब 300 मीटर पैदल यात्रा करनी पड़ी। शिक्षा विभाग संयुक्त शिक्षा निदेशक, डीआईओएस भी उनके साथ पैदल चल रहे थे। 

(गोविंद नगर रेलवे लाइन पार करते डीआइओएस अरुण कुमार दुबे, जेडी मनोज द्विवेदी सहित अन्य कर्मचारी। जागरण)

गोविंद नगर के लिए मुरादाबाद-रामपुर रोड की ओर से सीधा रास्ता नहीं होने के कारण हजारों लोग इसी प्रकार से हर रोज परेशानी उठाते हैं। एफओबी बनने पहले गोविंदनगर रेलवे लाइन पार 100 से अधिक लोग ट्रेन की चपेट में आकर जीवन को चुके थे और दर्जनों दिव्यांग हो गए। अभी भी समस्या का समाधान नहीं हुआ है। 

कार्यक्रम में मंत्री ने कही यह बात

हिंदी दिवस के उपलक्ष्य में हुए कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों से आए बच्चों ने हिंदी के पक्ष विपक्ष में अपने विचार रखें। कार्यक्रम में शामिल होने के बाद अपने माध्यमिक शिक्षा मंत्री ने संबोधन में कहा कि शिक्षा मंत्री ने कहा कि हमें हिंदी भाषा पर ध्यान देने की जरूरत है। साथ ही बच्चों को पढ़ाई के प्रति फोकस रहना पड़ेगा।

उन्होंने कहा, ‘मैं एक शिक्षक रही हूं इसलिए जानती हूं कि बच्चे कहां गलतियां करते हैं। सभी को बहुत मेहनत करने की जरूरत है। आपके बस में सिर्फ आपके वर्तमान है। इसमें बेहतर किया तो भविष्य खुद ही बेहतर हो जाएगा’। 

वहीं कार्यक्रम समाप्ति के बाद भी शिक्षा मंत्री गुलाब देवी को वापस उसी रास्ते से ले जाया गया। इस बार भी ओवर ब्रिज पर पहले से दो ई- रिक्शा तैयार रखे गए थे।

यह भी पढ़ें:- Moradabad News: बेटी पैदा होने पर पत्नी को पीटकर घर से निकाला, विरोध किया तो शौहर ने बोला तीन तलाक

यह भी पढ़ें:- UP: लड़कियों के हॉस्टल में घुसा चला आ रहा था नशे में डूबा सिपाही, मना करने पर कर दी ऐसी हरकत… जानें पूरा मामला