Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सोशल मीडिया पर वर्चस्व की जंग में घर पर फेंके देसी बम; दो नाबालिग सहित मुरादाबाद पुलिस ने छह किए गिरफ्तार

Desi Bombs Thrown At Home Moradabad युवाओं में फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ग्रुपों को लेकर जंग छिड़ी रहती है। इसके चलते देशी बम से धमाके किए गए। आरोपितों ने पुलिस को बताया कि मोटर साइकिल व स्कूटी पर बैठकर मुकल भटनागर की गली में शोर शराबा व हुड़दंग करते हुए गाली गलौच करके निकल गए थे। छह आरोपितों में दो नाबालिग भी हैं।

By Mehandi Hasan Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 22 Sep 2024 01:55 PM (IST)
Hero Image
मझोला में बम फेंकने के आरोपित गिरफ्तार। सौ़ पुुलिस

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : फेसबुक-इंस्टाग्राम पर युवाओं के ग्रुप बने हैं। इन ग्रुपों पर एक-दूसरे से बहस के बाद बदला लेने की प्रवृति भी खूब बढ़ी है। लाइनपार के प्रेमनगर में युवकों ने अपनी ताकत दिखाने के लिए एक के बाद एक देसी बम से धमाके किए जिससे पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गई थी। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने के बाद छह को गिरफ्तार किया है जिसमें तीन युवक, एक युवती और दो नाबालिग शामिल हैं। नाबालिगों को बाल सुधार गृह व शेष आरोपितों को जेल भेज दिया गया।

मझोला लाइनपार प्रेमनगर के तुषार भटनागर ने घर पर देसी बम से धमाके का शिकायती पत्र थाने में दिया। उन्होंने बताया था कि उनके घर पर अचानक से देसी बम के धमाके किए गए थे। इस मामले में पुलिस ने छह नामजद और छह अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

पुलिस ने गिरफ्तार किए छह

पुलिस ने सेंट मेरी के पास बड़े मैदान से लाइनपार रामलीला मैदान के पास श्रीराम कॉलोनी के विवेक सैनी, जाट कॉलोनी के गुरमीत चौधरी, कांशीराम नगर के यश गुर्जर, विकास नगर गली नंबर दो की नंदनी के अलावा दो नाबालिग को पकड़ लिया। इनके पास से 100 देसी बम भी बरामद किये।

पहले से चल रहा था विवाद

पूछताछ में बताया कि जतिन चौधरी और मुकुल भटनागर में आपस में किसी बात को लेकर पहले से विवाद चल रहा था। विवाद की वजह से ही दोनों के ग्रुप में लड़के भी जुड़े है। फेसबुक-इंस्टाग्राम के माध्यम से एक दूसरे सो बात भी करते हैं। ग्रुप को लेकर स्टेटस व स्टोरी भी डालते है। इसलिए मुकुल भटनागर को डराने के लिए उसके घर पर रात में बम फेंके थे। मझोला इंस्पेक्टर मोहित चौधरी ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज करने के बाद सभी आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

यह है आपराधिक इतिहास

मझोला के विवेक सैनी पर विस्फोटक पदार्थ का मुकदमा मझोला में दर्ज है। गुरमीत उर्फ दीपू चौधरी के विरुद्ध विस्फोटक पदार्थ, तमंचे रखने के दो मुकदमे मझाेला, सिविल लाइंस में बलवा और मारपीट का मुकदमा सिविल लाइंस में दर्ज है।

ये भी पढ़ेंः UP Politics: विधानसभा चुनाव जीतने के लिए मायावती की सोशल इंजीनियरिंग, खत्म की बसपा ने ये व्यवस्था

यश गुर्जर पर मझोला में विस्फोटक पदार्थ, हत्या का प्रयास, मारपीट समेत अन्य मुकदमे मझोला में दर्ज हैं। नंदनी पर विस्फोटक समेत तीन मुकदमें मझोला थाने में दर्ज हैं।

ये भी पढ़ेंः Deh Vyapar: फोन पर फोटो भेजकर ग्राहक पसंद करते थे लड़कियां, पुलिस चौकी के सामने होटल में देह व्यापार पकड़ा

लाइनपार में देसी बम फेंककर डराने वाले युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वर्चस्व को लेकर दो ग्रुप हैं। दूसरे ग्रुप के युवकों ने घर पर जाकर देसी बम फेंके थे। प्राथमिकी दर्ज करने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। अर्पित कपूर, सीओ, सिविल लाइंस