Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muzaffarnagar News: औरंगाबाद में पैगंबर की गुस्ताखी पर भड़की जमीयत, 'बांग्लादेश में हिंदुओं की हिफाजत करे सरकार'

जमीयत प्रदेश सचिव कारी जाकिर ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार पर सरकार को घेरा। युवाओं के लिए कहा कि पीढ़ी को नशे की लत से दूर करना होगा। तभी समाज का युवा तरक्की की ओर बढ़ेगा। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हुजूर की शान में गुस्ताखी करने वाले के विरुद्ध उचित कानूनी कार्रवाई की मांग करते हुए इस और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और देश के गृहमंत्री का ध्यान आकर्षित किया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 18 Aug 2024 04:01 PM (IST)
Hero Image
जमीयत उलेमा की बैठक में मौजूद प्रदेश सचिव व अन्य।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर। जमीयत उलेमा के प्रदेश सचिव कारी जाकिर ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद में पैगंबर की शान में गुस्ताखी पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में भारत सरकार को कदम उठाने को कहा। इसके साथ ही वक्फ कानून में बदलाव का विरोध करते हुए इसे दीन के नियमों के विरुद्ध बताया।

रविवार को जमीयत उलेमा जिला मुजफ्फरनगर की एक बैठक गहरा बाग के सामने थाना खालापार से आगे मस्जिद कुबा बाग वाली में आयोजित हुई।

युवाओं को दीन का रास्ता दिखाने पर चर्चा

बैठक में मुस्लिम समाज के युवाओं को नशे की लत से निकालकर उन्हें दीन का रास्ता दिखाने पर चर्चा हुई। कारी जाकिर ने कहा, कि तमाम आलम का मुस्लिम समाज हुजूर की शान में गुस्ताखी को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेगा। कारी जाकिर ने वक्फ कानून में किसी भी बदलाव की गुंजाइश को खारिज किया।

वक्फ के कानून में बदलाव बर्दाश्त नहीं

कारी जाकिर ने कहा, कि फिलहाल बिल ज्वाइंट पार्लियामेंट्री कमिटी के पास गया हुआ है। वक्फ में दी गई जगह और प्रॉपर्टी क़ौम कि जरूरतमंद लोगों और मजहबी जिम्मेदारियां पूरा करने के लिए हैं। मुस्लिम समाज इस कानून में बदलाव किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेगा।

ये भी पढ़ेंः Saint Premanand: संत प्रेमानंद महाराज के दरबार में पहुंचे बॉलीवुड सिंगर मीका सिंह, जपा 'राधा नाम'

ये भी पढ़ेंः Raksha Badhan पर बहनों का सफर मुश्किल; हरिद्वार-धामपुर-बिजनौर रूट बंद, रोडवेज संचालन न होने से परेशानी

भारत हिंदुओं की हिफाजत करे

बांग्लादेश में हिंसा के सवाल पर उन्होंने कहा कि दुनिया भर में जहां भी अल्पसंख्यक हैं, उनकी हिफाजत उन मुल्कों की सरकारों को करनी चाहिए। उन्होंने भारत सरकार से इस मामले में गंभीरता से संज्ञान लेते हुए बांग्लादेश में हिंदुओं की हिफाजत सुनिश्चित करने की मांग की।