Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muzaffarnagar: थप्पड़ कांड में नया मोड़, शिक्षिका ने बच्चे को बोले थे आपत्तिजनक शब्द! जांच करेंगे आइजी मेरठ

Muzaffarnagar School Slap Case गांव खुब्बापुर नेहा पब्लिक स्कूल की शिक्षिका द्वारा मुस्लिम छात्र को पिटवाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसके बाद मामले ने जोरदार तूल पकड़ा था। इस थप्पड़ कांड प्रकरण की जांच अब आइजी मेरठ को सौंपी है। वायरल वीडियो के बाद छात्र के स्वजन ने शिक्षिका के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया था।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sat, 07 Oct 2023 09:01 AM (IST)
Hero Image
थप्पड़ प्रकरण की जांच करेंगे आइजी मेरठ

संवाद सूत्र, मंसूरपुर (मुजफ्फरनगर)। मंसूरपुर थाना क्षेत्र के गांव खुब्बापुर में निजी स्कूल में दिव्यांग शिक्षिका ने हिंदू वर्ग के छात्र से संप्रदाय विशेष के छात्र की पिटाई कराई। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शासन ने आइजी मेरठ को जांच अधिकारी नामित किया है।

नेहा पब्लिक स्कूल चलाती थी तृप्ता त्यागी

बता दें कि विगत माह सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद जनपदभर में खलबली मच गई थी। पुलिस के अनुसार, मंसूरपुर के गांव खुब्बापुर में रविंद्र कुमार व उसकी पत्नी तृप्ता त्यागी नेहा पब्लिक स्कूल संचालित है। इसी गांव के रहने वाले व्यक्ति का आठ वर्ष का बेटा स्कूल में दो वर्ष से पढ़ता है।

ये भी पढ़ेंः Muzaffarnagar School Case: थप्पड़ कांड में बड़ा अपडेट, शिक्षिका तृप्ता त्यागी के खिलाफ पुलिस ने जोड़ी ये धारा

विगत दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो प्रसारित होने पर स्कूल व शिक्षिका की कार्यप्रणाली चर्चा का विषय बन गई। प्रसारित वीडियो में कुर्सी बैठी शिक्षिका छात्र के धर्म को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर रही है। वह पहले एक छात्र से पीड़ित के गाल पर थप्पड़ लगवाती है। इसके बाद दो अन्य छात्रों को बुलाकर गाल और दूसरे से पीठ पर पिटाई कराती है।

ये भी पढ़ेंः Muzaffarnagar News: स्कूल में थप्पड़ कांड, मुंबई में एडिटिंग के बाद जुबैर के नेटवर्क से वायरल हुआ था वीडियो

सुप्रीम कोर्ट में भी डाली है एक याचिका

यह मामला राजनीतिक रूप से मुखर हो गया था। इस मामले को लेकर तुषार गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की थी जिस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश शासन को आदेश दिए थे कि किसी वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी से मामले की जांच कराई जाए। शुक्रवार देर रात शासन ने इस मामले की जांच के लिए आईजी मेरठ को नामित किया है।