Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muzaffarnagar School Case: थप्पड़ कांड के बाद पीड़ित छात्र के दाखिले के लिए भटक रहे परिवारवाले; बीएसए ने जारी किया नोटिस

Muzaffarnagar School Case Latest News सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी नहीं हो पा रहा पीड़ित छात्र का दाखिला। प्रतिदिन चक्कर काट रहे अभिभावक बीएसए ने जारी किया नोटिस। मुजफ्फरनगर के एक प्राइवेट स्कूल में मुस्लिम छात्र की दूसरे छात्र से पिटाई का वीडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद मामला गरमा गया था और सुप्रीम कोर्ट में भी इस पर केस दायर हुआ था।

By Tarun PalEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sat, 18 Nov 2023 10:14 AM (IST)
Hero Image
थप्पड़ प्रकरण: दाखिले के लिए अफसरों को ही चक्कर कटवा रहा स्कूल प्रबंधन

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन मिलकर शारदेन स्कूल में पीड़ित छात्र का दाखिला नहीं करा पा रहे हैं।

स्कूल प्रबंधन ने दीपावली से पहले ही अधिकारियों को पीड़ित छात्र के दाखिले का आश्वासन दिया था, लेकिन शुक्रवार तक भी छात्र का दाखिला नहीं होने पर बीएसए विद्यालय में पहुंचे। दाखिला करने में बरती जा रही लापरवाही पर बीएसए ने प्रधानाचार्या को नोटिस जारी किया है।

छात्राें से थप्पड़ लगवाने का वीडियो हुआ था वायरल

मंसूरपुर थाना क्षेत्र के गांव खुब्बापुर स्थित नेहा पब्लिक स्कूल में प्रधानाचार्या तृप्ता त्यागी द्वारा एक छात्र को अन्य छात्रों से थप्पड़ लगवाने का वीडियो प्रसारित हुआ था। मामले में राजनीति शुरू होने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लिया था। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर इस मामले की जांच के लिए आइजी मेरठ नचिकेता झा करने पहुंचे थे और छात्र की काउंसलिंग कराई गई।

ये भी पढ़ेंः PM Modi Mathura Visit: कई मायनों में बेहद खास है पीएम का दौरा, हेमा मालिनी की लोकसभा चुनाव की तैयारी को मिल सकती है नई धार

इस मामले की पूर्ण जानकारी के लिए बीएसए शुभम शुक्ला काे सुप्रीम कोर्ट में तलब किया गया था, जिसमें कोर्ट ने आदेश दिया था कि पीड़ित छात्र का दाखिला सीबीएसई से मान्यता प्राप्त स्कूल में कराया जाए। इसके बाद शारदेन स्कूल में छात्र का दाखिला कराने की प्रक्रिया शुरू हुई, लेकिन हर दिन कुछ न कुछ प्रमाण-पत्र की कमी निकालकर अभिभावकों को वापस भेजा जा रहा है।

दीपावली से पहले दाखिले के लिए आए थे

पीड़ित अभिभावक का कहना है कि वह दीपावली से पहले दाखिले के लिए आए थे, लेकिन अब तक दाखिला नहीं हुआ। स्कूल प्रशासन टीसी, वैक्सीनेशन, जन्म-प्रमाण आदि कागज एक-एक कर मांग रहा है, जबकि सभी जमा किए गए हैं। शुक्रवार को भी एडमिशन नहीं हुआ, जिस कारण स्कूल में बीएसए पहुंचे। उन्होंने कक्षा दो में आरटीई के तहत दाखिला होने का आश्वासन दिया है। शारदेन स्कूल प्रबंधक विश्वरत्न का कहना है कि आवश्यक दस्तावेज पूरे कराकर छात्र का दाखिला किया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः Agra News: PAC सिपाही ने युवती से किया दुष्कर्म; मैरिज होम में बंधक बनाकर दो घंटे लूटता रहा इज्जत, गंदे काम की वीडियाे भी बनाई

लापरवाही पर भेजा गया नोटिस

बीएसए शुभम शुक्ला ने बताया कि पीड़ित छात्र का दाखिला करने में बरती गई लापरवाही पर स्कूल प्रधानाचार्या को नोटिस जारी किया जा रहा है। इस मामले में उच्च अधिकारी भी लगातार रिपोर्ट ले रहे हैं। शुक्रवार को भी छात्र के दाखिले में प्रमाण-पत्रों का अडंगा लगाने का प्रयास किया गया, जिसके बाद हमारी टीम ने स्कूल में पहुंचकर शनिवार तक दाखिला प्रक्रिया पूर्ण कर पढ़ाई शुरू कराने के निर्देश दिए हैं।