Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muzaffarnagar School Video: वीडियो बनाने की क्या थी मंशा? सोशल मीडिया पर क्यों वायरल किया गया? हो रही है जांच

छात्र की पिटाई के मामले को जिस तरह तूल दिया जा रहा है उस पर पूर्ण विराम लगाने के लिए पुलिस ने शिक्षिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं पुलिस अब वीडियो बनाने के मामले की जांच भी करा रही है। वीडियो क्यों बनाई? इसके पीछे क्या मंशा थी और फिर वीडियो सोशल मीडिया पर क्यों वायरल किया गया?

By Edited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Sat, 26 Aug 2023 06:39 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने कहा कि जांच के बाद वीडियो से छेड़छाड़ और प्रसारित करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर। छात्र की पिटाई के मामले को जिस तरह तूल दिया जा रहा है, उस पर पूर्ण विराम लगाने के लिए पुलिस ने शिक्षिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं पुलिस अब वीडियो बनाने के मामले की जांच भी करा रही है। वीडियो क्यों बनाई? इसके पीछे क्या मंशा थी और फिर वीडियो सोशल मीडिया पर क्यों वायरल किया गया?

इन सभी बिंदुओं पर पुलिस जांच कर रही है। हालांकि पुलिस का मानना है कि वीडियो से छेड़छाड़ की गई है। पुलिस इसकी भी जांच करा रही है। अगर वीडियो बनाने और उसमें छेड़छाड़ करने के पीछे मंशा गलत पाई गई तो कानूनी कार्रवाई होगी।

शुक्रवार शाम से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें खुब्बापुर गांव में स्थित एक स्कूल के अंदर मुस्लिम छात्र की पिटाई कुछ छात्र कर रहे हैं। पिटाई के दौरान पीड़ित छात्र का चाचा भी वहां बैठा है, जिसने यह वीडियो बनाई थी। इस वीडियो के वायरल होने के बाद राजनीतिक घमासान हो रहा।

अब पुलिस ने मामले में कड़ा रुख अपनाना शुरू कर दिया है। जांच करा रही है कि आखिर पीड़ित छात्र के चाचा ने वीडिया क्यों बनाई थी? वह किस लिए स्कूल में गया था? इसके पीछे उसकी क्या मंशा थी और किसके कहने पर उसने वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया?

इस संबंध में एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत का कहना है कि शिक्षिका ने जो किया वह गलत था। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है लेकिन प्रथमदृष्टया जांच में यह पाया गया है कि वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है। ऐसा किसने किया और क्यों किया? वीडियो की फॉरेंसिक लैब से जांच कराई जा रही है। जांच के बाद वीडियो से छेड़छाड़ और प्रसारित करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।