Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida Lift Accident: नोएडा की एक सोसायटी में लिफ्ट में फंसा परिवार, कंपनी प्रबंधन पर केस दर्ज

कोतवाली प्रभारी सरिता मलिक ने बताया कि सौरभ कुमार सोहन सिंह जेपी ग्रींस प्रबंधक अधिकारी और काइनेटिक हुंडई एलिवेटर्स एंड मूवमेंट टेक्नोलाजी लिमिटेड के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी। महिला का कहना है लिफ्ट संबंधी परेशानी को लेकर उसने कई बार संबंधित कंपनी और सोसायटी के पदाधिकारियों से शिकायत की पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

By Gaurav SharmaEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Wed, 13 Sep 2023 07:53 AM (IST)
Hero Image
Noida Lift Accident : लिफ्ट में फंसा परिवार, कंपनी प्रबंधन पर केस दर्ज

नोएडा, जागरण संवाददाता। कोतवाली एक्सप्रेसवे क्षेत्र स्थित जेपी कासमास सोसायटी की एक महिला ने पति और दो बेटों संग लिफ्ट में फंसने के मामले में एफआइआर दर्ज कराई है। शिकायतकर्ता ने लिफ्ट का प्रबंधन संभालने वाली कंपनी के खिलाफ एक्सप्रेसवे थाने में केस दर्ज कराया है।

ऋचा नंदोलिया ने दर्ज कराई एफआइआर में बताया कि पिछले दिनों वह परिवार सहित लिफ्ट से नीचे आ रही थीं। इसी बीच लिफ्ट बीच में अटक गई, जिसकी वजह से उनके परिवार के लोग करीब 10 मिनट तक लिफ्ट में फंसे रहे।

दो फ्लोर के बीच में रुक गई थी लिफ्ट

महिला ने आगे बताया कि बीते दिनों उन्हें बेटों की फोटो क्लिक करवानी थी ऐसे में वह 17वीं मंजिल से भाई, भाभी, पति और दो बेटों के साथ लिफ्ट से नीचे उतर रही थीं। रास्ते में अचानक से लिफ्ट में झटका लगा और लिफ्ट दो फ्लोर के बीच में रुक गई। इसमें महिला और उसके बेटे को चोट भी आई।

इमरजेंसी बटन दबाने के बाद तीन गार्ड मौके पर आए पर उनके पास सीढ़ी सहित ऐसा कोई उपकरण नहीं था। जिससे लिफ्ट में फंसे लोगों को बाहर निकाला जा सके। महिला समेत अन्य का अंदर दम घुट रहा था और मोबाइल में नेटवर्क भी नहीं था। इसके बाद पहले फ्लोर पर स्थित फ्लैट से स्टूल मंगाकर लिफ्ट में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया।

महिला का कहना है लिफ्ट संबंधी परेशानी को लेकर उसने कई बार संबंधित कंपनी और सोसायटी के पदाधिकारियों से शिकायत की पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। कोतवाली प्रभारी सरिता मलिक ने बताया कि सौरभ कुमार, सोहन सिंह, जेपी ग्रींस प्रबंधक अधिकारी और काइनेटिक हुंडई एलिवेटर्स एंड मूवमेंट टेक्नोलाजी लिमिटेड के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।