Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: पल्सर बाइक से आए लुटेरों ने बैंक के बाहर लूटे 4.15 लाख रुपये, रामगंज का मामला

प्रतापगढ़ के रामगंज बाजार में बड़ौदा यूपी बैंक में रुपये जमा करने जा रहे गल्ला व्यापारी के सहयोगी से बाइक सवार बदमाशों ने 4.15 लाख रुपये लूट लिए। घटना बैंक परिसर में हुई। पुलिस ने बदमाशों की धरपकड़ के लिए कांबिंग शुरू कर दी है। एडीजी जोन प्रयागराज समेत कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। सीसीटीवी फुटेज से बदमाशों की पहचान की जा रही है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Mon, 23 Sep 2024 07:19 PM (IST)
Hero Image
सीसीटीवी फुटेज में कैद लुटेरे। सौ. सोशल मीडिया

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़। बाइक सवार बदमाशों ने रामगंज बाजार में सोमवार को बड़ी घटना को अंजाम दे दिया। बड़ौदा यूपी बैंक में रुपये जमा करने जा रहे गल्ला व्यापारी के सहयोगी से 4.15 लाख रुपये से भरा झोला लूटकर भाग निकले। 

यह घटना बैंक परिसर में ही हुई। इससे पुलिस में खलबली मच गई। प्रतापगढ़ के साथ सुलतानपुर पुलिस भी सक्रिय हो गई। एडीजी जोन प्रयागराज समेत पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। बदमाशों की धरपकड़ को कांबिंग चल रही है।

पल्सर बाइक पर सवार होकर आए बदमाश

आसपुर देवसरा के रामगंज बाजार के रामचंद्र उर्फ छेदीलाल बरनवाल बाजार में ही गल्ले की थोक दुकान खोल रखे हैं। दुकान से करीब 200 मीटर दूर बड़ौदा यूपी बैंक की शाखा एक मकान में प्रथम तल पर है। 

सुबह लगभग साढ़े 11 बजे दुकान पर काम करने वाले सुभाष चंद्र तिवारी को व्यापारी ने चार लाख 15 हजार रुपये झोले में रखकर जमा करने के लिए बैंक भेजा। वह बैंक परिसर के अंदर घुसा ही था कि सुलतानपुर के चांदा थाने के सिघौली की तरफ से आए पल्सर बाइक सवार दो नकाबपोश बदमाश पहुंचे व गेट पर रुक गए। 

इसके पहले कि सुभाष कुछ समझ पाता, एक बदमाश बाइक से उतरकर उसके पास पहुंचा और तेज झटके से रुपये से भरा झोला छीन लिया। पीड़ित कुछ देर तो अवाक रहा, फिर होश संभालकर शोर मचाया, लेकिन तब तक बाइक से दोनों बदमाश जिधर से आए थे, उधर ही भाग चुके थे। 

गल्ला व्यापारी व बैंक प्रबंधन ने पुलिस को लूट की सूचना दी तो खलबली मच गई। कुछ ही देर में फोर्स के साथ सीओ पट्टी एके राय एवं आसपुर देवसरा एसओ संतोष सिंह पहुंचे। 

बैंक के आसपास लगे सीसीटीवी के फुटेज से बदमाशों को चिह्नित करने का प्रयास शुरू किया। दोपहर करीब डेढ़ बजे एडीजी भानु भास्कर, आईजी रेंज प्रेम गौतम, एसपी प्रतापगढ़ डॉ. अनिल कुमार, एसपी सुलतानपुर सोमेन बर्मा भी मौके पर पहुंच गए। पीड़ित से घटनाक्रम की जानकारी ली। उसने बताया कि झोले में नकदी के साथ एक चेक भी था।

रामगंज बाजार में लूट की घटना के बाद पुलिस ने कांबिंग तत्काल शुरू कर दी। घटना के शीघ्र राजफाश के लिए पुलिस लगी है। जल्द ही बदमाश पकड़े जाएंगे।

-भानु भास्कर, एडीजी प्रयागराज जोन

यह भी पढ़ें: तिरुपति के लड्डू में चर्बी विवाद पर क्या है डिंपल यादव की राय? सपा सांसद ने दी निजी प्रतिक्रिया

यह भी पढ़ें: यूपी पुलिस ने शुरू किया ऑपरेशन 'एक्शन', अतीक-अशरफ के गुर्गों की तलाश में कई जगह छापेमारी