Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अतीक ने ही लखनऊ में महिला के नाम बनाई थी बेनामी संपत्ति, गुर्गे खालिद की पत्नी के नाम पर था अपार्टमेंट

लखनऊ के महानगर स्थित यूनिवर्सल अपार्टमेंट के जिस 3-बीएचके फ्लैट में माफिया अतीक का बेटा असद रहता था उसकी कहानी में बदलाव आ गया है। गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस ने छानबीन तेज की तो पता चला कि अतीक ने ही प्रापर्टी डीलर मो. खालिद की बीवी के नाम पर फ्लैट लिया था। वर्ष 2019 में खालिद की मौत हो चुकी है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Sun, 12 Nov 2023 08:05 AM (IST)
Hero Image
अतीक ने ही लखनऊ में महिला के नाम बनाई थी बेनामी संपत्ति

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। लखनऊ के महानगर स्थित यूनिवर्सल अपार्टमेंट के जिस 3-बीएचके फ्लैट में माफिया अतीक का बेटा असद रहता था, उसकी कहानी में बदलाव आ गया है। गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस ने छानबीन तेज की तो पता चला कि अतीक ने ही प्रापर्टी डीलर मो. खालिद की बीवी के नाम पर फ्लैट लिया था। वर्ष 2019 में खालिद की मौत हो चुकी है, लेकिन उसकी बेगम के नाम पर कुछ जमीनों की जानकारी भी मिली है।

अब फ्लैट और जमीन को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किए जाने की बात कही जा रही है। इससे पहले कहा जा रहा था कि अतीक ने किराए पर फ्लैट लेने के बाद उस पर कब्जा जमा लिया था।

फरवरी में उमेश पाल और उसके दो सरकारी सुरक्षाकर्मियों की हत्या के बाद पुलिस टीम ने यूनिवर्सल अपार्टमेंट में छापेमारी की थी। तब फ्लैट से असद का ट्राली बैग, शैक्षणिक दस्तावेज और बाहर से लैंड क्रूजर सहित दो लग्जरी कार बरामद की गई थी। उस वक्त पुलिस और एसटीएफ की टीम ने छानबीन की थी, जिसके बाद कहा गया था कि वर्ष 2012 में खालिद ने 40 लाख रुपये में फ्लैट खरीदा था।

कुछ दिन बाद अतीक ने खुद को कारोबारी बताते हुए फ्लैट किराए पर लिया, लेकिन बाद में कब्जा कर लिया था। परिवार वालों ने आरोप लगाया था कि अतीक की धमकी से खालिद की मौत हो गई थी। असद फ्लैट को डेढ़ करोड़ में बेचने की तैयारी कर रहा था। हालांकि प्रयागराज पुलिस की जांच में चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं।

कहा गया है कि माफिया के बल पर खालिद प्रापर्टी डीलिंग के साथ ही सिंचाई विभाग में ठेकेदारी करता था। उसकी बीवी के नाम पर अतीक ने लखनऊ में फ्लैट व जमीन खरीदी थी। माफिया की साढ़े 12 करोड़ की बेनामी संपत्ति कुर्क के बाद अब लखनऊ की प्रापर्टी पर कार्रवाई किए जाने की बात कही गई है।