Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPSSSC PET Exam: पीईटी में एक्टिव सॉल्वर गैंग, पहले दिन ही प्रयागराज में पकड़े गए दो सॉल्वर

UPSSSC PET Exam अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से आयोजित प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 54 केंद्रों पर आज से परीक्षा शुरू हुई। सुबह 10 बजे परीक्षा शुरू हुई और पहले ही दिन सॉल्वर गैंग पर भी शिकंजा कसा गया। रानी रेवती देवी इंटर कॉलेज में पटना निवासी साल्वर थंब और आई स्कैन में पकड़ा गया। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Sat, 28 Oct 2023 02:03 PM (IST)
Hero Image
पीईटी में एक्टिव सॉल्वर गैंग

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से आयोजित प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 54 केंद्रों पर शनिवार सुबह 10 बजे शुरू हुई। सॉल्वर गैंग की सक्रियता की आशंका पहले से थी और वही हुआ। रानी रेवती देवी इंटर कॉलेज में पटना निवासी साल्वर थंब और आई स्कैन में पकड़ा गया। इसके बाद केंद्र पर हंगामा शुरू हो गया।

संगम नगरी में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से आयोजित प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) में दो सॉल्वर पकड़े गए। शनिवार को पहले दिन पहली पाली में ये साल्वर पकड़ में आए। सिविल लाइंस स्थित रानी रेवती देवी में पटना निवासी उमेश यादव दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहा था।

ऐसे दबोचे गए दो सॉल्वर

थंब और आई स्कैनिंग मैच न होने पर आयोग की ओर से बनाए गए कंट्रोल रूम से संदेश आया, जिस पर पुलिस ने परीक्षा केंद्र के व्यवस्थापक के साथ उसे दबोच लिया। उसके खिलाफ सिविल लाइंस थाने में आयोग की ओर से मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।

इसी तरह शिवकुटी इलाके में सरस्वती विद्या मंदिर में आशीष कुमार यादव को पकड़ा गया। वह भी दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। जिन अभ्यर्थियों के स्थान पर ये दोनों परीक्षा दे रहे थे, उनकी भी तलाश की जा रही है। उन्हें भी नामजद कराया जा रहा है।

54 केंद्रों पर शुरू हुई परीक्षा

जिले के 54 केंद्रों पर शनिवार सुबह 10 बजे शुरू हो गई। इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से कई दिनों से तैयारी की जा रही थी। बुधवार को ही ओएमआर शीट आ गई थी, जिसे कड़ी सुरक्षा में कलेक्ट्रेट परिसर में रखवाया गया था।

पुलिस और सेक्टर सुपरवाइजर भी तैनात

ओएमआर शीट शनिवार सुबह सात बजे ही परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में भेजी गई। ओएमआर शीट के साथ पुलिस और सेक्टर सुपरवाइजर भी लगाए गए थे। परीक्षा केंद्रों के व्यवस्थापकों को यह शीट सौंपी गई। यह परीक्षा 29 अक्टूबर को भी होगी। इसमें एक लाख एक हजार 184 अभ्यर्थी हैं। कुल 54 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।