Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आजम के गढ़ में दहाड़े डिप्टी सीएम, बोले- जौहर यूनिवर्सिटी की जांच में जो भी दोषी पाए जाएंगे उनपर होगी कार्रवाई

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने आजम खां पर जमकर निशाना साधा। उनका नाम लिए बगैर कहा कि पाप का घड़ा भर चुका है। गड्ढा खोदने से ही यह हाल है तो गहराई से जांच होने पर क्या होगा। जौहर यूनिवर्सिटी में लगी सांसदों और विधायकों की निधि के सवाल पर बोले इसकी जांच चल रही है। जांच में जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ वैधानिक तरीके से कार्रवाई होगी।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Sat, 30 Sep 2023 07:08 PM (IST)
Hero Image
आजम के गढ़ में दहाड़े डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य।

जागरण संवाददाता, रामपुर। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सपा नेता आजम खां पर जमकर निशाना साधा। उनका नाम लिए बगैर कहा कि पाप का घड़ा भर चुका है। गड्ढा खोदने से ही यह हाल है तो गहराई से जांच होने पर क्या होगा। जौहर यूनिवर्सिटी में लगी सांसदों और विधायकों की निधि के सवाल पर बोले, इसकी जांच चल रही है। जांच में जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ वैधानिक तरीके से कार्रवाई होगी। सरकार किसी तरह की वैमनस्यता नहीं बरत रही है। उन्होंने यह बात शनिवार शाम मीडिया से वार्ता के दौरान कही।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि 2024 में प्रदेश की सभी 80 सीटें भाजपा जीतेगी। देश में भाजपा गठबंधन 400 सीटें जीतकर तीसरी बार मोदी सरकार बनाएगा। पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने बिजली, राजस्व, ओवरलोड डंपर आदि के बारे में शिकायतें की हैं। इनके बारे में अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

अगले माह फिर आएंगे रामपुर

एक ही क्षेत्र में पांच साल से जमे बिजली संविदा कर्मचारियों, अभियंताओं, राजस्व निरीक्षकों, पंचायत सचिवों को चिह्नित कर उनके क्षेत्र परिवर्तित किए जाएं। इसके अलावा टीम का गठन करके अवैध खनन, पुलिस, चिकित्सा विभाग, राशन आदि से जुड़ी समस्याओं का एक माह में समाधान कराएं। अगले माह वह फिर रामपुर आएंगे।

संबंधित विभागों को कार्रवाई के निर्देश दिए

पार्टी पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ मीटिंग कर उनकी बात सुनी। इसके उपरांत अधिकारियों की बैठक लेकर कार्यकर्ताओं की शिकायतों से अवगत कराते हुए उन्हें संबंधित विभागों को कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। 

खासतौर से विद्युत विभाग, राजस्व विभाग, खनन, राशन, चिकित्सा से जुड़ी कुछ शिकायतें थीं, जिनको लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों को प्रभावी कार्रवाई के स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं। आगामी दिनों में नवरात्र, विजय दशमी जैसे प्रमुख पर्व आ रहे हैं, इनपर बिजली, पानी व सफाई की व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए हैं। एक अक्टूबर को स्वच्छता अभियान का कार्यक्रम चलाया जाएगा। 

जिला स्तर पर भी सांसद, विधायक अधिकारियों के साथ बैठकर वार्ता करेंगे और शिकायतों का समाधान करेंगे। गड्ढा मुक्ति, अवैध कब्जा मुक्ति का अभियान भी चलाने के निर्देश दिए हैं। अधिकारियों से कहा है कि माफिया का कब्जा हटवाया जाए। यदि कहीं गरीब आदमी ने कब्जा कर रखा है तो पहले उसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था करके उसका कब्जा हटवाया जाए।

यह भी पढ़ें: UP Police की गजब कार्रवाई- पांचवी कक्षा के बच्चे के खिलाफ दर्ज की रिपोर्ट, एसडीएम ने फटकार लगा मांगा जवाब

आयुष्मान कार्डों का वितरण तेजी से कराने के निर्देश दिए हैं। डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियों को लेकर और अधिक संवेदनशीलता बरतने को कहा गया है। डेंगू की जांच के लिए वसूले जा रहे शुल्क की लिस्ट लैब के बाहर लगवाने के निर्देश दिए गए हैं। 

रामपुर ऐतिहासिक जिला

उन्होंने कहा कि रामपुर ऐतिहासिक जिला है, यहां भाजपा ने सांसद, विधायक की सीटें जीती हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यहां के अमृत सरोवर की प्रशंसा की थी। पोषण कार्यक्रम, नवाचार आदि की भी प्रशंसा की गई है। 

इससे पूर्व उन्होंने ज्वालानगर क्षेत्र स्थित पार्टी कार्यालय पर पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक में उनकी समस्याएं सुनकर समाधान का आश्वासन दिया। वहीं विकास भवन में अधिकारियों की बैठक लेने से पूर्व स्वयं सहायता समूह की ओर से आयोजित उनके उत्पादों की प्रदर्शनी का निरीक्षण कर उनके उत्पादों की प्रशंसा की।

यह भी पढ़ें: UP News: अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाणपत्र मामले में आजम खां को झटका, गवाहों को दोबारा बुलाने की याचिका खारिज