Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

घर से मत निकलना बेटा..नहीं तो तेंदुआ आ जाएगा, रामपुर में Leopard की दहशत में लोग; बच्चों ने छोड़ा स्कूल

Rampur News तेंदुआ के डर से बच्चों को स्कूल नहीं भेजा जा रहा है। शाम के समय लोगों ने घरों से निकलना बंद कर दिया है। कुछ गांवों में ग्रामीण लाठी-डंडा लेकर सामूहिक रूप से रात में जाग रहे हैं उनको इस बात का भय है कि वन्यजीव पालतू पशुओं का कहीं शिकार न कर ले। तेंदुआ अभी तक चार पालतू कुत्तों को निवाला बना चुका है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 01 Sep 2024 08:36 AM (IST)
Hero Image
Rampur News: झाड़ियों में छिपकर बैठा तेंदुआ।

संवाद सूत्र, जागरण मसवासी/रामपुर। Rampur News: तेंदुआ सप्ताहभर से क्षेत्र के ग्राम बेलवाड़ा, जमना-जमनी और चौहद्दा में दिखाई दे जा चुका था। शुक्रवार की देर रात तेंदुआ करीमपुर गांव में स्टोन क्रेशर के पास दिखाई दिया है। इससे आसपास के ग्रामीणों समेत स्टोन क्रेशर पर बाइकों से जाने वाले कर्मचारियों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

तेंदुआ शुक्रवार की देर रात करीमपुर गांव में कोसी नदी किनारे स्थित भगतजी स्टोन क्रेशर के मुख्य मार्ग पर दिखाई दिया। इसकी वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इसके चलते स्टोन क्रेशर पर बाइकों से ड्यूटी करने जाने वाले कर्मचारियों में दहशत का माहौल बना हुआ है। वीडियो वायरल होने के बाद कई कर्मचारियों ने रात के समय ड्यूटी जाने से इनकार कर दिया है।

चार पालतू कुत्तों को मार चुका है तेंदुआ

पिछले दिनों तेंदुआ चौकी क्षेत्र के ग्राम बेलवाड़ा, जमना-जमनी, चौहद्दा, मिलक-भूबरी और अलीगंज सहित कोसी नदी किनारे बसे गांवों में दिखाई दे चुका है। सप्ताहभर में तेंदुआ चार पालतू कुत्तों को अपना निवाला बना चुका है। इससे कोसी नदी के आसपास बसे गांवों में तेंदुए का खौफ बना हुआ है। तेंदुए के द्वारा चौहद्दा गांव निवासी बिट्टू सिंह के कुत्ते को अपना निवाला बनाने की सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम को जंगल में गन्ने के खेत में कुत्ते के अवशेष पड़े हुए मिले थे।

पिंजरा लगाकर किया पकड़ने का प्रयास

चार दिन पूर्व टीम के द्वारा कुत्ते के अवशेषों को पिंजरे में डालकर तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगा दिया गया था। मगर पिंजरा लगाने के चार दिन बाद भी तेंदुआ पिंजरे में कैद नहीं हो सका है। तेंदुए के न पकड़े जाने से ग्रामीणों में दहशत बरकरार है। ग्रामीण खेतों पर अपनी फसलों को देखने के लिए भी नहीं पहुंच पा रहे हैं। उधर कोसी नदी किनारे स्थित भगतजी स्टोन क्रेशर पर तेंदुए की लोकेशन मिलने पर वन विभाग ने भी स्टोन क्रेशरों की और खोजबीन शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ेंः UP News: 'शादी के झांसे में कैसे आ सकती है तीन बच्चों की मां', कोर्ट ने दुष्कर्म के आरोप से युवक को किया बरी

ये भी पढ़ेंः Mathura News: मांट से भाजपा विधायक राजेश चौधरी को बेटे सहित जान से मारने की धमकी, मायावती पर की थी टिप्पणी

बदल रहा है लोकेशन

वन दरोगा शील कुमार ने बताया कि तेंदुआ लगातार अपनी लोकेशन बदल रहा है। विभागीय टीम लगातार तेंदुए की एक्टिविटी पर नजर बनाए हुए है। जल्द ही तेंदुए को पकड़ लिया जाएगा। इसके साथ ही ग्रामीणों से भी सतर्क रहने की अपील की जा रही है।