Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Darul Uloom: दारुल उलूम के छात्र ने एक्स पर लिखा इंशा अल्ला दूसरा पुलवामा भी होगा, मुकदमा दर्ज, ATS कर रही पूछताछ

Saharanpur News In Hindi जिस समय छात्र ने एक्स पर पोस्ट डाली तो लखनऊ तक हंगामा मच गया। देवबंद पुलिस और एटीएस को तत्काल एक्टिव किया गया और छात्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। वही पुलिस ने भी एक्स पर लिखा कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया हैं। छात्र को हिरासत में लेकर कार्रवाई की जा रही हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 27 Dec 2023 10:19 AM (IST)
Hero Image
दारुल उलूम के छात्र ने एक्स पर लिखा इंशा अल्ला दूसरा पुलवामा भी होगा, मुकदमा दर्ज, एटीएस कर रही पूछताछ

जागरण संवाददाता, सहारनपुर। दारुल उलूम देवबंद के एक छात्र ने एक्स हैंडलर (ट्विटर) पर एक पोस्ट डालते हुए लिखा हैं कि इंशा अल्ला दूसरा पुलवामा भी होगा। यानी छात्र के कहने का मतलब हैं कि जैसे पहले पुलवामा में सैनिकों को मारा गया था, दूसरी बार जल्द ही ऐसे ही सैनिकों को मारा जाएगा।

जैसे ही एटीएस और पुलिस को इसकी भनक लगी तो छात्र को हिरासत में ले लिया हैं। एटीएस और पुलिस पूछताछ कर रही हैं। छात्र के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया हैं।

झारखंड के जमशेदपुर के सरायकेला निवासी मोहम्मद ताल्हा मजहर नाम का एक छात्र देवबंद के दारुल उलूम मदरसे में पढ़ाई करता हैं। छात्र ने मंगलवार की रात एक्स (ट्विटर) पर एक पोस्ट डाली जिसमे लिखा 'बहुत जल्द इंशाल्लाह दूसरा पुलवामा भी होगा।'

ये भी पढ़ेंः Mainpuri News: पुलिस ने दरवाजा तोड़कर बचाई मासूम की जान, 12 घंटे से फंदे पर लटका था विवाहिता का शव, भूख से बिलख रही थी बेटी

एटीएस और देवबंद पुलिस ने छात्र को रात में ही हिरासत में ले लिया था। छात्र से पूछताछ भी की जा रही हैं। देवबंद थाना प्रभारी सुबेसिंह ने बताया कि प्रकरण में मुकदमा दर्ज कर लिया गया हैं। छात्र की अभी गिरफ्तारी नहीं दिखाई हैं। पूछताछ चल रही हैं।

ये भी पढ़ेंः UP News: राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा की पत्नी लगा रहीं दंडवती, 5 दिन में पूरी करेंगी 21 KM की परिक्रमा

आतंकवादी संगठन से तो नहीं जुड़ा छात्र

एटीएस जानकारी कर रही हैं कि छात्र किसी आतंकी संगठन से तो नहीं जुड़ा हैं। छात्र के मोबाइल को कब्जे में लिया गया हैं। वही, छात्र मजहर के साथ हॉस्टल में रहने वाले एक अन्य छात्र को भी हिरासत में लिया गया हैं। उससे भी पूछताछ की जा रही हैं। पुलिस ने भी एक्स पर लिखा मुकदमा दर्ज कर लिया हैं

सीआरपीएफ के काफिले से भिड़ा दी थी विस्फोट से भरी कार

14 फरवरी 2019 को सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स की 78 गाड़ियां 2547 जवानों को लेकर जम्मू श्रीनगर हाइवे से गुजर रही थी। दोपहर के तीन बजे एक एसयूवी गाड़ी काफिले से टकराई। टकराने के बाद विस्फोट हुआ और 40 जवान बलिदान हो गए थे। इसी हमले को लेकर अब छात्र ने धमकी दी हैं कि जल्द ही दूसरा हमला होगा।