Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शादी के घर में नेग लेने गए थे किन्नर, फिर बच्चों के सामने ही उतारने लगे कपड़े; यूपी के एक गांव का मामला

संभल के कैलमुड़ी गांव में नेग को लेकर किन्नरों और ग्रामीणों के बीच झड़प हो गई। किन्नरों का आरोप है कि नेग देने से मना करने पर ग्रामीणों ने उनके साथ मारपीट की। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि किन्नर महिलाओं और बच्चों के सामने ही निर्वस्त्र होने लगे जिसके बाद मारपीट हुई। इस घटना में एक किन्नर के पैर में चोट भी आई है।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sun, 15 Sep 2024 02:39 PM (IST)
Hero Image
शादी के घर में नेग लेने गए थे किन्नर - प्रतीकात्मक तस्वीर।

संवाद सूत्र, सौंधन (संभल)। कैला देवी थाना क्षेत्र के गांव कैलमुड़ी में नेग को लेकर गांव के ही युवक ने किन्नरों के साथ मारपीट कर दी। मारपीट के बाद किन्नर थाने पहुंचे और कार्रवाई के लिए दो के खिलाफ तहरीर दी है। कैला देवी थाना क्षेत्र के गांव कैलमुड़ी निवासी बाबूजी के भाई की लगभग छह माह पूर्व शादी हुई थी।

शादी की खुशी में शादी के बाद से ही किन्नर तमन्ना मीनाक्षी व तानिया अपना नेग लेने के लिए उनके के घर जा रही थी, लेकिन उन्होंने नेग देने से मना कर दिया। रविवार को किन्नर अपने साथियों के साथ बाबूजी के घर फिर पहुंच गए और नेग मांगने लगे। जहां नेग की रकम को लेकर दोनों पक्ष में कहासुनी हो गई।

परिवार के लोगों का आरोप है कि महिलाओं व बच्चों के सामने ही किन्नर बदसलूकी करते हुए निर्वस्त्र होने लगे, जिसके बाद दोनों पक्ष में मारपीट हो गई। जहां मारपीट में किन्नर तानिया के पैर में भी चोट लगी है। मारपीट के बाद किन्नर एकत्रित होकर कैला देवी थाने पहुंच गए। जहां उन्होंन मारपीट का आरोप लगाते हुए दो के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस को तहरीर दी।

ये भी पढ़ें - 

UP News: गंगा से भटककर गांव में आ गया मगरमच्छ, ग्रामीणों ने पकड़कर रस्सियों से बांधा; वन विभाग को सौंपा