Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sant Kabir Nagar News: तेलंगाना की युवती कुशीनगर के युवक से रचा रही थी शादी, तभी पहुंच गई पुलिस और...

संत कबीर नगर में एक मैरिज हॉल में कथित अंतरधार्मिक विवाह की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। जांच में पता चला कि युवक-युवती एक ही धर्म के हैं। युवती ने पहले ईसाई धर्म से इस्लाम धर्म अपनाया था और फिर कुशीनगर के एक युवक से उसका प्रेम संबंध हो गया। पुलिस ने जांच के बाद मौके से वापसी कर ली।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Mon, 23 Sep 2024 08:02 PM (IST)
Hero Image
मैरिज हाल में शादी रोकने पहुंच गई थी पुलिस। जागरण (सांकेतिक तस्‍वीर)

 जागरण संवाददाता, मेंहदावल। मेंहदावल कस्बे में स्थित एक मैरिज हाल में दो समुदाय के युवक-युवती के शादी करने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। जांच पड़ताल में युवक-युवती एक ही धर्म के पाए गए। इसके बाद पुलिस वापस लौट गई। काफी देर तक इस शादी को लेकर मौके पर काफी गहमा गहमी का माहौल कायम रहा।

सोमवार की शाम 6.30 बजे मेंहदावल पुलिस को सूचना मिली कि कस्बे के एक मैरिज हाल में युवक-युवती शादी कर रहे हैं। दोनों अलग-अलग धर्म के हैं। पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया।

प्रभारी निरीक्षक रामकृपाल सिंह, महिला पुलिसकर्मी व अन्य पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। जांच में पता चला कि तेलंगाना राज्य की रहने वाली युवती पहले ईसाई धर्म की थी। उसने गत 2023 में इस्लाम धर्म स्वीकार कर लिया था। इसके बाद कुशीनगर के एक युवक से उसका प्रेम संबंध बना।

इसे भी पढ़ें-सांसद रवि किशन ने गोरखपुर के विकास पर खुलकर की बात, बोले- प्रदेश व केंद्र के बीच सेतु बन कर रहा काम

युवक का बेलहर थाना क्षेत्र में रिश्तेदारी है। जिससे उसने मेंहदावल के मैरिज हाल में शादी करने का प्रस्ताव दिया। दोनों शादी करने वाले थे की दो समुदाय के युवक-युवती की शादी की अफवाह उड़ी। पुलिस की जांच में दोनों एक धर्म के पाए गए। इसके बाद पुलिस मौके से वापस लौट गई।

प्रभारी निरीक्षक ने कहा कि सूचना के आधार पर जांच के लिए गया था। लेकिन दोनों एक ही धर्म के पाए गए, जिसके कारण पुलिस वापस लौट गई। पूरे मामले की सूचना उच्चाधिकारियों को दे दी गई है।

इसे भी पढ़ें-पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए यहां पिंडदान नहीं, 'शिवलिंग' करते हैं दान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें