Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: अपने ही थाने में रिश्वत लेते रंगे हाथाें पकड़े दारोगा, अवैध शराब बेचने वाले से मामला रफा-दफा करने को मांगी थी रकम

Shahjahanpur News In Hindi थाने में दस हजार रुपये की रिश्वत लेते दारोगा को पकड़ा है। दो मार्च को शराब के साथ पकड़े गए आरोपित का प्रकरण रफा-दफा करने के नाम पर मांगे थे रुपये। बरेली की एंटी करप्शन टीम ने की कार्रवाई। सदर थाने में देर रात तक की गई पूछताछ। फर्जी धाराओं में जेल भेजने की बात भी की।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Fri, 22 Mar 2024 10:58 PM (IST)
Hero Image
Shahjahanpur News: थाने में दस हजार रुपये की रिश्वत लेते दारोगा को पकड़ा

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर। अवैध शराब बेचने के आराेपित से मामले को रफा दफा करने के लिए दस हजार रुपये की रिश्वत ले रहे दारोगा को बरेली की भ्रष्टाचार निवारण संगठन टीम ने देर शाम पकड़ लिया। उसने रुपये न देने पर फर्जी धाराएं बढ़ाकर जेल भेजने की धमकी दी थी।

अवैध शराब में पकड़ा, फर्जी धाराओं की दी धमकी

बंडा क्षेत्र के भांभी गांव निवासी सत्यपाल सिंह को दो मार्च को पुलिस ने दस लीटर अवैध शराब के साथ पकड़ा था। उसके विरूद्ध बंडा थाने में प्राथमिकी भी पंजीकृत की गई थी। प्रकरण की विवेचना दारोगा नरेंद्र शर्मा कर रहे थे। इस प्रकरण को रफा-दफा करने के लिए दारोगा ने सत्यपाल पर दस हजार रुपये देने का दबाव बनाना शुरू किया। रुपये न देने पर प्राथमिकी में फर्जी धाराएं बढ़ाकर जेल भेजने की धमकी दी थी। जिस पर सत्यपाल ने भ्रष्टाचार निवारण संगठन में शिकायत दर्ज कराई।

ये भी पढ़ेंः UP Politics: सपा विधायक अभय सिंह को वाई श्रेणी की सुरक्षा, राज्यसभा में दिया था भाजपा के पक्ष में वोट

रुपये दिए तभी पकड़ा

शुक्रवार शाम करीब सात बजे नरेंद्र ने सत्यपाल को थाना परिसर स्थित आवास पर रुपये देने के लिए बुलाया। भ्रष्टाचार निवारण संगठन के प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार भी टीम के साथ वहां पहुंच गए। जैसे ही सत्यपाल ने नरेंद्र को रुपये दिए उन्होंने उसको पकड़ लिया। टीम दोनों को सदर बाजार थाने लेकर आई जहां पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की गई।  

ये भी पढ़ेंः UP News: हाईकोर्ट ने कहा- उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा अधिनियम 2004 असंवैधानिक, मुलायम सिंह यादव की सरकार में बना था अधिनियम