Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लड़का बनकर सहेली से करना चाहती थी शादी, तांत्रिक ने लिंग बदलने का लालच देकर जंगल में बुलाया, हुआ खाैफनाक अंजाम

समलैंगिक बीएड छात्रा की पांच हजार रुपये देकर तांत्रिक से कराई थी हत्या। तंत्र विद्या के सहारे लड़का बनाने के लिए अपनी बाइक पर बैठाकर ले गया था तांत्रिक। लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी क्षेत्र के जंगल में ले जाकर बांका से कर दिया था सिर धड़ से अलग।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Wed, 21 Jun 2023 08:01 AM (IST)
Hero Image
Shahjahanpur News: समलैंगिक बीएड छात्रा की पांच हजार रुपये देकर तांत्रिक से कराई थी हत्या

शाहजहांपुर, जागरण टीम। समलैंगिक बीएड छात्रा की हत्या उसकी सहेली की मां ने पांच हजार रुपये देकर कराई थी। तांत्रिक खुद छात्रा को उसके घर के पास से बाइक पर बैठाकर अपने साथ ले गया था। जंगल में बांका से सिर धड़ से अलग करने के बाद गोमती नदी में फेंक दिया था। जबकि धड़ जंगल में ही छोड़ दिया था। पुलिस ने तांत्रिक व मां-बेटी के खिलाफ प्राथमिकी पंजीकृत कर ली।

बीएड की छात्रा से संबंध

रामचंद्र मिशन क्षेत्र में रहने वाली युवती बीएड की पढ़ाई कर रही थी। पुवायां क्षेत्र निवासी बीएड की एक अन्य छात्रा से उसके संबंध थे। 18 अप्रैल को छात्रा लापता हो गई थी। उसके भाई ने 26 अप्रैल को गुमशुदगी पंजीकृत कराई थी। रविवार को लखीमपुर खीरी जिले के मोहम्मदी थाना क्षेत्र के मियांपुर गांव के जंगल में कंकाल मिला था, कुछ दूरी पर दुपट्टा पड़ा था। दुपट्टे के जरिये स्वजन ने शिनाख्त की थी।

पुलिस को जांच में पता लगा था समलैंगिक रिश्ताें का

पुलिस ने जब पड़ताल की तो पता चला कि दोनों छात्राएं समलैंगिक है। दोनों ने साथ में रहने की जिद की तो पुवायां निवासी छात्रा की मां ने उसकी हत्या कराने के लिए मोहम्मदी क्षेत्र के पूर्वी लखपेड़ा निवासी रामनिवास से संपर्क किया जो राजमिस्त्री के साथ झाड़-फूंक भी करता था। छात्रा की हत्या करने के लिए पांच हजार रुपये दिए थे। पुलिस ने तांत्रिक पर हत्या करने व मां-बेटी पर इस हत्या में शामिल होने की प्राथमिकी पंजीकृत कर ली। रामनिवास से पूछताछ की जा रही है।

घर से निकली थी हरदोई जाने के लिए छात्रा

18 अप्रैल को हरदोई निवासी अपनी परिचित महिला शिक्षक से मिलने की बात कहकर घर से निकली थी। लेकिन देर रात तक वापस घर नहीं पहुंची। पुलिस के मुताबिक 18 अप्रैल को ही रामनिवासी उसे तंत्र विद्या के जरिये लड़का बनाने के लिए लेकर चला गया था। मियांपुर के जंगल में स्थित धार्मिक स्थल पर कुछ देर रोकने के बाद उसकी कुछ दूरी पर बांका से सिर धड़ से अलग कर दिया था। किसी को शक न हो इसके लिए सिर को पास ही गोमती नदी में दबा दिया था।

19 अप्रैल को महिला को घर जाकर दी थी हत्या की जानकारी

18 अप्रैल को रामनिवास पहले महिला के घर पुवायां गया था। वहां घटना को किस तरह अंजाम देना है इसकी पूरी रूपरेखा बना ली थी। हत्या करने के बाद 19 अप्रैल को रामनिवास महिला के घर इसकी जानकारी देने पहुंचा था। इसके बाद दोनों के बीच सिर्फ फोन पर ही बात होती रही।

जेवर घर ले गया था तांत्रिक

तंत्र विद्या के लिए रामनिवास ने छात्रा से सोने के जेवर भी मंगवाए थे। हत्या करने के बाद जेवर उतारकर अपने घर ले गया था। कुछ दिन बाद महिला ने रामनिवास को अपने घर कई बार बुलाया लेकिन उसे खुद की हत्या का आंदेश लग रहा था जिस वजह से उसने दोबारा पुवायां आने से मना कर दिया था।

इस तरह हुआ था संपर्क

पुवायां निवासी महिला का मोहम्मदी निवासी भतीजा बीमार रहता था। कई डाक्टर से दवा लेने के बाद भी जब लाभ नहीं मिला तो उसने रामनिवास से तंत्र विद्या कराई थी। संयोगवश लाभ मिल गया था। इसके बाद उसी ने महिला का संपर्क कराया था। 

इस लिए राजफाश में लगी देरी

छात्रा के भाई ने जब गुमशुदगी पंजीकृत कराई तो उसने हरदोई जाने की बात कही। जबकि पुलिस ने जब काल डिटेल निकलवाई तो छात्रा ने आखिरी बार रामनिवास से बात की थी। ऐसे में पुलिस को यह गुत्थी सुलझाने में समय लगा।

एसपी, एस आनंद ने बताया कि  छात्रा की हत्या करने वाले तांत्रिक को पकड़ लिया गया है। साजिश में शामिल मां-बेटी पर भी प्राथमिकी पंजीकृत कर ली गई है।