Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shamli News: जवाहर नवोदय विद्यालय में छात्र के साथ सामूहिक कुकर्म मामला, तीन बाल अपचारी हिरासत में

Shamli News In Hindi छात्र के साथ सामूहिक कुकर्म करने वाले तीन बाल अपचारी हिरासत में लिए गए हैं। जवाहर नवोदय विद्यालय के हास्टल में हुई थी घटना। पुलिस ने कोर्ट में किया पेश मेरठ के बाल सुधार गृह भेजे। इस मामले में एक रिपोर्ट भी विभाग को भेजी जा चुकी है। छात्र के लेटर से सामूहिक कुकर्म का मामला सामने आया था।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Wed, 30 Aug 2023 12:20 PM (IST)
Hero Image
छात्र के साथ सामूहिक कुकर्म करने वाले तीन बाल अपचारी हिरासत में

शामली, जागरण संवाददाता। शामली जिले के नवोदय विद्यालय में छात्र के साथ सामूहिक कुकर्म के मामले में मंगलवार को पुलिस ने तीन बाल अपचारी को हिरासत में लेकर मेरठ बाल सुधार गृह भेज दिया है। वहीं, अन्य को भी जल्द हिरासत में लिए जाने की चर्चा शुरू हो गई है।

जान से मारने की भी धमकी दी

शामली के जवाहर नवोदय विद्यालय में एक छात्र के साथ छात्रावास में आठ छात्रों ने कई दिनों तक सामूहिक कुकर्म किया था। आरोपितों में से दो छात्रों ने पीड़ित छात्र को बिना कपड़ों के रेलिंग से लटका कर जान से मारने की धमकी दी थी। पीड़ित छात्र ने किसी को नहीं बताने का आश्वासन दिया था, तब उसे उपर खींचा गया था। 20 अगस्त को पीड़ित छात्र ने इस घटना के संबंध में विद्यालय के शिक्षकों और पिता को जानकारी दी थी। पिता की तहरीर पर पुलिस ने आठ नामजद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

इस प्रकरण में सोमवार को पुलिस ने चार आरोपित को थाने में बुलाकर पूछताछ की थी। मंगलवार को पुलिस ने तीन नामजद को कोर्ट में पेश कर मेरठ बाल सुधार गृह भेज दिया है।

विद्यालय कमेटी आज देगी रिपोर्ट

पूरे प्रकरण में विद्यालय स्तर पर भी जांच टीम का गठन किया गया था, जिसमें सात सदस्य जांच कर रहे हैं। इस प्रकरण में विद्यालय स्तर से 17 छात्रों को निलंबित किया गया था। टीम की जांच आज यानी बुधवार को पूरी हो जाएगी। इसके बाद विद्यालय स्तर पर भी कार्रवाई हो सकती है। वहीं दूसरी ओर, पूरे प्रकरण की रिपोर्ट नवोदय प्रशासन के कमिश्नर विनायक गर्ग के पास है। उनकी ओर से भी जल्द कार्रवाई हो सकती है।