Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वाराणसी के सिगरा चौराहे पर धंसी सड़क, छह फुट चौड़ा गड्ढा हुआ; अखि‍लेश ने योगी सरकार पर कसा तंज

वाराणसी के सिगरा चौराहे पर सोमवार को सड़क धंस गई। कुछ दिनों पहले इस पर जल निगम ने सीवर का काम किया था। स्थानीय लोगों को कहना है कि काम के बाद गड्ढे को ठीक से भरा नहीं गया था जिसके चलते सड़क धंस गई। वाहनों के बेतरतीब तरीके से आवागमन व सड़क पर पार्किंग के चलते अन्य सड़कें भी सुबह से लेकर शाम तक जाम की चपटे में रहीं।

By devendra nath singh Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 12 Mar 2024 10:31 AM (IST)
Hero Image
वाराणसी के सिगरा चौराहे पर धंसी सड़क।

संवाद सहयोगी, वाराणसी। वाराणसी के सिगरा चौराहे पर सोमवार को सड़क धंस गई। इसके चलते उस तरफ जाने वाले वाहनों को दूसरे मार्गों की तरफ मोड़ दिया गया। इस मार्ग पर लंबा जाम लगा रहा। वहीं, वाहनों के बेतरतीब तरीके से आवागमन व सड़क पर पार्किंग के चलते अन्य सड़कें भी सुबह से लेकर शाम तक जाम की चपटे में रहीं। सपा प्रमुख अखि‍लेश यादव ने इसको लेकर भाजपा सरकार पर तंज कसा है।   

भेलूपुर-सिगरा मार्ग पर सुबह से भी वाहनों की भीड़ ज्यादा थी। एक-दूसरे से आगे बढ़ने के चक्कर में वाहन आड़े-तिरछे हुए तो जाम की स्थिति हो गई। वाहनों की लंबी कतार लग गई, लेकिन ट्रैफिक पुलिस के जवान सड़क के किनारे खड़े होकर जाम की निहारते रहे। दोपहर में कूड़ा गाड़ी सिगरा चौराहे से रथयात्रा की ओर बढ़ी थी। इसी दौरान सड़क धंस गया और चौराहे के करीब ही छह फुट चौड़ा गड्ढा हो गया। इसके चलते वाहनों का आवागमन इस रास्ते से बंद हो गया।

पुल‍िस ने लगाई बैर‍िकेड‍िंग, लगा जाम  

ट्रैफिक पुलिस के जवानों ने बैरिकेडिंग लगाकर एकल मार्ग से वाहनों का आवागमन शुरू किया और बड़े वाहनों को दूसरे मार्गों की तरफ बढ़ाया, लेकिन अतिव्यस्त रहने वाले इस मार्ग पर थोड़ी ही देर में जाम लग गया। शाम तक चौराहे से गुजरने वाले सभी प्रकार के वाहनों पर रोक लगा दी गई। सूचना पर पहुंचे जल निगम के कर्मचारी ने बताया कि रात नौ बजे के बाद सड़क पर वाहनों का आवागमन कम होने पर गढ्ढे को भरने का काम किया जाएगा।

जाम से परेशान हुए लोग 

सिगरा-रथायात्रा मार्ग पीडब्ल्यूडी का है। कुछ दिनों पहले इस पर जल निगम ने सीवर का काम किया था। स्थानीय लोगों को कहना है कि काम के बाद गड्ढे को ठीक से भरा नहीं गया था, जिसके चलते सड़क धंस गई। वहीं पांडेयपुर, लंका, नई सड़क मार्ग पर भी जाम की स्थिति रही। साथ ही डाक्टर्स कालोनी-पार्वती नगर रोड मनमानी खोदाई के चलते सुबह से शाम तक जाम रहा। इसमें स्कूली बसें फंसीं तो आसपास की कालोनियों से आने जाने वाले परेशान रहे।

अखि‍लेश यादव ने क्‍या कहा? 

सपा प्रमुख अखि‍लेश यादव ने तंज कसते हुए एक्‍स पर ल‍िखा, ''देश के ‘प्रधान संसदीय क्षेत्र’ में धरती की गोद में समायी भ्रष्टाचार की सड़क… शुक्र मनाइए कि G-20 के समय ऐसा नहीं हुआ, नहीं तो भाजपा सरकार को विदेशी मेहमानों से कहना पड़ता ये है हमारी ‘करप्शन कला’ का अद्भुत नमूना : पारदर्शी सड़क! भाजपा सरकार कह रही है भ्रष्टाचार करनेवालों के ख़िलाफ़ हम बुलडोज़र चलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं लेकिन क्या करें हमारी बनाई कोई सड़क बुलडोज़र का वज़न उठाने लायक बनी ही नहीं है। भ्रष्टाचारी भाजपाई कह रहे हैं हमारी नीयत में खोट नहीं है, काम में भले है।'' 

यह भी पढ़ें: वाराणसी में हादसा: हाईटेंशन तार के संपर्क में आया कलश यात्रा का ध्वज, युवक की मौत, मचा हड़कंप

यह भी पढ़ें: वाराणसी के लोगों के लिए खुशखबरी, रिंग रोड पर बनेगा सर्विस लेन; 116 करोड़ रुपये स्वीकृत