Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बेटों के बाल न कटाने से नाराज पिता ने उठाया ऐसा खतरनाक, जानकर घरवाले हुए सन्‍न, कमरे का नजारा देख नहीं हो पा रहा था यकीन

उत्‍तर प्रदेश के वाराणसी जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्‍स ने बस इस बात के लिए खुद को गोली मार लिया क्‍योंकि उसके बेटों ने बाल नहीं कटवाए थे। घटना के बाद मौके पर हड़कंप मच गया। घरवालों को अपनी आंखों पर विश्‍वास नहीं हो रहा था कि उसके पिता ने ऐसा खतरनाक कदम उठा लिया है।

By devendra nath singh Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 27 Mar 2024 08:53 AM (IST)
Hero Image
घायल शख्‍स को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

संवाद सूत्र, कछवां रोड। बेटों ने बाल न कटाने से नाराज मिर्जामुराद के ठठरा निवासी शिव प्रकाश सिंह उर्फ छुन्ना सिंह उम्र (45) ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से खुद को गोली मार ली। गंभीर हालत में उन्हें मलदहिया के सिंह मेडिकल में भर्ती कराया गया है।

शिव प्रकाश मित्रों के साथ सुबह होली खेलने गए हुए थे। बच्चों का फोन आने के बाद घर लौटे तो बेटों शिवम (15 वर्ष) व सुंदरम (12 वर्ष) पर नाराज हो गए। दोनों को बाल कटाने को बोला था लेकिन उन्होंने उनकी बात पर ध्यान नहीं दिया और बाल नहीं कटाया। बच्चों को डांटते हुए कमरे में गए और अपनी लाइसेंसी पिस्टल से कनपटी पर सटाकर खुद को गोली मार ली। गोली की आवाज सुनकर स्वजन में हड़कंप मच गया।

इसे भी पढ़ें- दिल्ली-मुंबई की ट्रेनों में नौ अप्रैल तक जगह नहीं, होली की छुट्टियां पूरी, अब इन ट्रेनों का है सहारा

खून से लथपथ जमीन पर गिरे

शिव प्रकाश को बीएचयू के ट्रामा सेंटर ले गए। वहां से मलदहिया स्थित सिंह मेडिकल में लाकर भर्ती कराया। घटना की सूचना मिलने पर एसीपी राजातालाब अजय श्रीवास्तव, मिर्जामुराद थानाध्यक्ष आनंद चौरसिया ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल किया। लाइसेंसी पिस्टल के साथ पांच जिंदा कारतूस एवं घटनास्थल के पास से खोखा बरामद कर कब्जे में ले लिया गया। खेती-किसानी करने वाले शिव प्रकाश के बड़े भाई की मौत कुछ साल पहले हो गई थी। पिता के वृद्ध होने की वजह से परिवार की जिम्मेदारी उन पर ही थी।

इसे भी पढ़ें- दिल्‍ली में IAS की तैयारी करने वाला शख्‍स ने वाराणसी में किया ऐसा काम, जानकर पुलिस के उड़े होश