Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वाराणसी के लोगों के लिए खुशखबरी, रिंग रोड पर बनेगा सर्विस लेन; 116 करोड़ रुपये स्वीकृत

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को वर्चुअल तरीके से भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की 12 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि वाराणसी रिंग रोड पर सर्विस लेन बनाया जाएगा इसके लिए 116 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान दी गई है। शिवपुर विधानसभा क्षेत्र के रिंगरोड चौराहे के समीप संदहा में आयोजित कार्यक्रम की देखरेख चंदौली सांसद डा. महेंद्र नाथ पांडेय ने की।

By Sangram Singh Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 12 Mar 2024 09:36 AM (IST)
Hero Image
वाराणसी के लोगों के लिए खुशखबरी, रिंग रोड पर बनेगा सर्विस लेन; 116 करोड़ रुपये स्वीकृत

जागरण संवाददाता, वाराणसी। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को वर्चुअल तरीके से भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की 12 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि वाराणसी रिंग रोड पर सर्विस लेन बनाया जाएगा, इसके लिए 116 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान दी गई है।

शिवपुर विधानसभा क्षेत्र के रिंगरोड चौराहे के समीप संदहा में आयोजित कार्यक्रम की देखरेख केंद्रीय मंत्री व चंदौली सांसद डा. महेंद्र नाथ पांडेय ने की। फुट और ओवरब्रिज से जुड़ी परियोजनाओं की लागत 23.08 करोड़ है।

एनएच 29 पर संदहा चौराहे का नामकरण अटल चौक हुआ। सांसद डा. महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि एनएच 29 पर उमरहां बाजार, रिंग रोड फेज प्रथम पर हरिहरपुर तथा ऐढ़े में फुट ओवरब्रिज बनेगा। अजगरा विधानसभा क्षेत्र के गौरा उपरवार में सर्विस रोड के साथ फुट ओवरब्रिज बनाया जाएगा। पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर विधानसभा क्षेत्र में आधा दर्जन फुट ओवरब्रिज का भी किया शिलान्यास हुआ।

राष्ट्रीय राजमार्ग 19 जीटी रोड पर विकास भवन, रेलवे स्टेशन, डीएम आफिस, पुलिस लाइन और पंडित कमला पति त्रिपाठी राजकीय चिकित्सालय के साथ ही एनएच 7 पर टेंगरा मोड़ के समीप मिल्कीपुर में भी फुट ओवरब्रिज की आधारशिला रखी गई। इस अवसर पर विधायक रमेश जायसवाल, राम प्रकाश दुबे, अखण्ड सिंह व उमेश दत्त पाठक उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें: होली में इन कार्डधारकों को मिलेगी चीनी, साथ ही बाजरा-मक्का का भी मिलेगा लाभ; राशन विभाग ने जारी किया आदेश