Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वाराणसी में हादसा: हाईटेंशन तार के संपर्क में आया कलश यात्रा का ध्वज, युवक की मौत, मचा हड़कंप

उत्‍तर प्रदेश के वाराणसी जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां हाईटेंशन तार के संपर्क में कलश यात्रा का ध्वज आ गया। इसकी चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। घटना के बाद मौके पर हड़कंप मच गया। युवक को नजदीक के निजी अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

By Mukesh Chandra Srivastava Edited By: Vivek Shukla Updated: Tue, 12 Mar 2024 10:31 AM (IST)
Hero Image
22 वर्षीय युवक अमन राय की हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मौत हो गई।

संवाद सहयोगी, शिवपुर। भरलाइ क्षेत्र में सोमवार को दुर्गा माता मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा के लिए निकली कलश यात्रा के दौरान हाथ में ध्वजा लिए चल रहे 22 वर्षीय युवक अमन राय की हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मौत हो गई। क्षेत्र में नवनिर्मित दुर्गा माता मंदिर में मंगलवार को प्राण- प्रतिष्ठा होनी हैं।

इसके लिए क्षेत्रीय लोगों एवं श्रद्धालुओं ने दोपहर दो बजे कलश यात्रा निकाली थी। मंदिर के समीप ही रहने वाला अमन राय भी कलश यात्रा में शामिल था। वह ऊंचे हरे बांस में लगा ध्वज लेकर आगे-आगे चल रहा था।

वापसी के समय रेलवे लाइन के समीप हाईटेंशन तार से अमन के हाथ में लिया हुआ ध्वज स्पर्श हो गया और देखते-देखते वह वहीं गिर पड़ा। कलश यात्रा में साथ चल रहे लोग तत्काल अमन को नजदीक के निजी अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बलिया का मूल निवासी अमन रेलवे में संविदा पर सिग्नल आपरेट का काम करता था। उसके पिता मनोज राय जौनपुर के चंदवक थाना में दीवान हैं। उन्होंने भरलाई में ही मकान बनवाया है जहां पूरा परिवार रहता है।