Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM मोदी 23 को करेंगे Varanasi Cricket Stadium का शिलान्यास, मंच पर मौजूद रहेंगे सचिन समेत कई दिग्गज खिलाड़ी

Varanasi Cricket Stadium प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 23 सितंबर को वाराणसी के एकदिवसीय दौरे पर 450 करोड़ रुपये की लागत से गंजारी में बनाए जा रहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखेंगे। इसके साथ ही वाराणसी समेत अन्य जिलों में तैयार 14 अटल आवासीय विद्यालयों का लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री गंजारी में क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखने के बाद एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Thu, 21 Sep 2023 08:38 AM (IST)
Hero Image
PM मोदी 23 सितंबर को करेंगे क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास, मंच पर मौजूद रहेंगे सचिन समेत कई दिग्गज खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, वाराणसी : (Varanasi News) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 23 सितंबर को वाराणसी के एकदिवसीय दौरे पर 450 करोड़ रुपये की लागत से गंजारी में बनाए जा रहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखेंगे। इसके साथ ही वाराणसी समेत अन्य जिलों में तैयार 14 अटल आवासीय विद्यालयों का लोकार्पण करेंगे।

प्रधानमंत्री गंजारी में वाराणसी क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखने के बाद एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इस दौरान उनके साथ मंच पर सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, कपिल देव, गुंडप्पा विश्वनाथ समेत कई दिग्गज क्रिकेट सितारे भी उपस्थित रहेंगे।

इसे भी पढ़ें: सपा सांसद डिंपल यादव ने खेला अल्पसंख्यक दांव, मोदी सरकार से पूछे 5 सवाल

पीएम मोदी 23 को करीब 12:30 बजे वाराणसी एयरपोर्ट से हेलीकाप्टर से गंजारी पहुंचेंगे। बीसीसीआइ अध्यक्ष रोजर बिन्नी, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, सचिव जय शाह, उप्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष निधिपति सिंघानिया और निदेशक युद्धवीर सिंह की उपस्थिति में रिमोट दबाकर वाराणसी क्रिकेट स्टेडियम (Varanasi Cricket Stadium) का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद वह जनसभा को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी इसके बाद हेलीकाप्टर से संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय आएंगे और सड़क मार्ग से रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, सिगरा पहुंचेंगे। वहां प्रदेश के 14 अटल आवासीय विद्यालयों का उद्घाटन करेंगे। वह वाराणसी के करसड़ा के अटल आवासीय विद्यालय के कुछ बच्चों से वर्चुअल संवाद भी करेंगे।

इसे भी पढ़ें: पूर्वांचल की महिलाओं को विधानसभा में मिलेंगी 20 सीटें, वर्तमान में हैं 4 महिला विधायक

पीएम मोदी के समक्ष काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के जिला स्तरीय प्रतिभागी अपनी प्रस्तुति देंगे। प्रधानमंत्री जनपदस्तरीय विजेताओं को सर्टिफिकेट प्रदान करेंगे और सांसद खेल प्रतियोगिता काशी-2023 का पोर्टल लांच करेंगे।

प्रधानमंत्री उपस्थित लोगों को संबोधित भी करेंगे।

मंच पर रहेंगे ये दिग्गज क्रिकेटर

सचिन तेंदुलक

सुनील गावस्कर

कपिल देव

गुंडप्पा विश्वनाथ

रवि शास्त्री

दिलीप वेंगसरकर

मदन लाल

करसन घावरी

गोपाल शर्मा