Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वाराणसी में भाजपा नेता की हत्‍या में शामिल दो बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार, गोली लगने पर अस्‍पताल में भर्ती

Varanasi Police Encounter for Killing BJP leader वाराणसी में रविवार को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दो बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। माना जा रहा है कि यह दोनों भाजपा नेता की हत्‍या में शामिल थे।

By Abhishek SharmaEdited By: Updated: Sun, 16 Oct 2022 09:24 AM (IST)
Hero Image
वाराणसी में दोनों बदमाशों से मुठभेड़ का स्‍थल।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। Police Encounter in Varanasi in BJP Worker Murder case : वाराणसी में बीते दिनों शराब पीने के विवाद के दौरान रोक टोक करने पर भाजपा नेता पशुपतिनाथ की पीट कर हत्‍या करने और उनके बेटे को घायल करने के मामले में पुलिस ने आरोपितों की तलाश में दबिश शुरू कर दी है। इस मामले में 17 लोग आरोपित बनाए गए थे। इसी मामले में दो अन्‍य बदमाशों की तलाश में लगी पुलिस ने सुबह मुठभेड़ में उनको गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गोली लगने की वजह से दोनों को मंडलीय अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। 

रविवार की सुबह सिगरा थाना क्षेत्र के जयप्रकाश नगर में हुई भाजपा नेता पशुपतिनाथ की हत्या में शामिल रहे दो बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। इस दौरान दोनों बदमाशों को गोली लगने की वजह से उनको मंडलीय अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। वारदात के बाद से ही कई आरोपित फरार चल रहे थे। इसकी वजह से उनकी पड़ताल के दौरान बदमाशों के भागने की सूचना पर सर्विलांस प्रभारी अंजनी पांडेय, वाराणसी क्राइम ब्रांच और सिगरा पुलिस की टीम ने बदमाशों को घेरा और उनको ललकारा।

पुलिस ने की जांच

इस दौरान बदमाशों की ओर से पुलिस को घेरने का प्रयास किया गया तो पुलिस ने बदमाशों को गोली मार दी। इस दौरान दोनों बदमाशों को गोली लगने के बाद उनको मंडलीय अस्‍पताल इलाज के लिए भेजा गया है। पुलिस के अनुसार पवन सरोज और राहुल सरोज नाम के दोनों बदमाशों को गोली लगने की वजह से उनको मंडलीय अस्‍पताल भेजा गया है। वहीं मुठभेड़ की जानकारी होने के बाद मौके पर पुलिस आयुक्त सतीश गणेश, एडीसीपी प्रबल प्रताप सिंह और एसीपी चेतगंज विकास श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे और मुठभेड़ करने वाली टीम से बातचीत कर पूरी घटना की जानकारी ली। पुलिस के अनुसार भाजपा नेता की हत्‍या में शामिल अन्‍य लोगों की भी तलाश जारी है, जल्‍द ही सभी आरोपित कानून के शिकंजे में होंगे।

एक दिन पूर्व भी हुई गिरफ्तारी

भाजपा नेता पशुपतिनाथ सिंह की हत्या के मामले में पुलिस ने एक और आरोपित को गिरफ्तार किया है। अन्य की तलाश में दबिश दी जा रही है। सिगरा थाना प्रभारी राजू सिंह के अनुसार जयप्रकाश नगर में हुई भाजपा नेता की हत्या के मामले चन्दुआ छित्तूपुर के विकास भारद्वाज की तलाश थी। इसके अंधरापुल के पास होने की जानकारी मिलने पर घेरेबंदी करके गिरफ्तार कर लिया गया। वह भागने की फिराक में था। पूछताछ में उसने बताया कि बीते गुरुवार को गैंग 307 के वाट्सएप ग्रुप पर जयप्रकाश नगर में शराब ठेके पर गैंग के सदस्यों संग पशुपतिनाथ के बेटे राजकुमार की साथ मारपीट की सूचना मिलने पर दिनेश पाल, सूरज यादव, अनूप सरोज, मन्टू सरोज, अभिषेक सरोज, गणेश सरोज, मनीष पाण्डेय, सुरेश सरोज, आर्यन सरोज, श्यामबाबू, पवन, साहिल गुप्ता, संदीप गुप्ता, रमेश, विशाल राजभर, राहुल सरोज, बाबू सरोज के साथ लाठी, डंडा व ईंट पत्थर लेकर ठेके के सामने पहुंचे। इस दौरान राजकुमार को मारने-पीटने लगे। शोर होने पर बेटे को बचाने के लिए पशुपतिनाथ आकर हम लोगों से भिड़ गए। हम लोगों ने ईंट से बुरी तरह से उनको मारा-पीटा और शोर होने पर बहुत लोग आने लगे तो हम सभी लोग भाग निकले।