Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi News: वाराणसी से हावड़ा ले जाया जा रहा था बैग, पुलिस ने तलाशी ली तो उड़ गए होश; युवक गिरफ्तार

रेलवे स्टेशन पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर 36 लाख रुपये संग एक युवक गिरफ्तार किया गया है। सोमवार की रात लगभग 1145 बजे जीआरपी व आरपीएफ की टीम ने प्लेटफार्म एक-दो के स्लोपिंग सीढ़ी के पास से एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लिया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Wed, 26 Apr 2023 08:41 AM (IST)
Hero Image
Varanasi News: वाराणसी से हावड़ा ले जाया जा रहा था बैग

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : रेलवे स्टेशन पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर 36 लाख रुपये संग एक युवक गिरफ्तार किया गया है। सोमवार की रात लगभग 11:45 बजे जीआरपी व आरपीएफ की टीम ने प्लेटफार्म एक-दो के स्लोपिंग सीढ़ी के पास से एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लिया।

तलाशी के दौरान आरपीएफ और जीआरपी की टीम संदिग्ध के पिट्ठू बैग से 36 लाख रुपये बरामद किए। फिलहाल मामले की जांच आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय के पाले में है। जीआरपी कैंट क्षेत्राधिकारी कुंवर प्रभात सिंह ने बताया कि पीडीडीयू जीआरपी इंस्पेक्टर सुरेश कुमार व आरपीएफ इंस्पेक्टर संजीव कुमार की टीम प्लेटफार्म एक/दो पर रूटीन गश्त व तलाशी ले रही थी।

तभी एक संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिया। पुलिस जब उसके पास गई तो वह भागने की फिराक में लग गया। पुलिस टीम ने उसे मौके से ही दबोच लिया। पकड़ा गया तस्कर वाराणसी के लालपुर थाना के अकथा रोड स्थित रमरेपुर निवासी बताया जा रहा है।

तस्कर का नाम मनीष वर्मा है और वह आभूषण कारोबारियों के हवाले के रुपयों को ठिकाने लगाता है। पुलिस टीम ने मनीष से जब पूछताछ की तो उसने बताया कि वह लक्सा वाराणसी के पाटिल ज्वेलरी व वर्कशाप से उसने यह रुपये उठाएं हैं। रुपये को हावड़ा जंक्शन पहुंचाना था।

काली सफारी पहने व्यक्ति को देने थे रुपये

ट्रेन के हाबड़ा पहुंचने के बाद तस्कर मनीष को जंक्शन पर काली सफारी पहने एक व्यक्ति को देने थे। आरपीएफ व जीआरपी पुलिस टीम ने तस्कर से पूछा फिर भी कोई ठोस सुराग इनके हाथ नहीं लगा। उसने बताया कि वाराणसी से मिले रुपयों को हावड़ा जंक्शन पर पर पहुंचाना था। रुपए पहुंचाने के लिए तस्कर को प्रति दस लाख के एवज में दस हजार मिलते थे। इस काम में कौन रुपए दे रहा है और किसे देना है। इसकी जानकारी नहीं हो पाती है।