Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उत्‍तराखंड: नाबालिग से छेड़छाड़ के आरोपित भाजपा नेता की बढ़ीं मुश्किलें, दोबारा हुए बयान व मेडिकल; दुष्‍कर्म का केस दर्ज

Uttarakhand Crime News नाबालिग का दोबारा मेडिकल और बयानों के बाद निष्कासित भाजपा मंडल अध्यक्ष के विरुद्ध दुष्कर्म का मामला भी दर्ज कर लिया गया है। पीड़िता की मां के दवाब में दोबारा मेडिकल व बयान दर्ज कराए गए। इस बार पीड़िता की मां के भी बयान दर्ज कराए। बीते 24 अगस्त को भाजपा के मंडल अध्यक्ष भगवत बोरा पर नाबालिग के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया।

By chandrashekhar diwedi Edited By: Nirmala Bohra Updated: Thu, 05 Sep 2024 02:28 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Crime News: निष्कासित भाजपा नेता के विरुद्ध अब नाबालिग से दुष्कर्म की भी प्राथमिकी दर्ज

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा। Uttarakhand Crime News: नाबालिग का दोबारा मेडिकल और बयानों के बाद निष्कासित भाजपा मंडल अध्यक्ष के विरुद्ध दुष्कर्म का मामला भी दर्ज कर लिया गया है। अब तक आरोपित भाजपा नेता पर नाबालिग से छेड़छाड़ की ही प्राथमिकी दर्ज की गई थी। आरोपित अभी 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जिला कारागार में बंद है।

24 अगस्त को सामने आया था मामला

सल्ट क्षेत्र में बीते 24 अगस्त को भाजपा के मंडल अध्यक्ष भगवत बोरा पर नाबालिग के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया। आरोपित ने जंगल में बकरी चराने गई नाबालिग के साथ छेड़छाड़ की। जिसके बाद पीड़िता का पुलिस ने मेडिकल कराकर बयान दर्ज किए।

यह भी पढ़ें- Dehradun News: स्कूटी चालक ने सिपाही को मारी टक्कर, रोकने पर 200 मीटर तक घसीटा

राजस्व पुलिस ने आरोपित भगवत बोरा के विरुद्ध पाक्सो 7/8 और बीएनएस की धारा 74 के तहत तक प्राथमिकी दर्ज की। लोगाें के गुस्से के बाद बीते 31 अगस्त को आरोपित भाजपा नेता को पुलिस ने गिरफ्तार किया। भाजपा ने भी आरोपित को मंडल अध्यक्ष पद से निष्कासित कर दिया, लेकिन आरोपित के पकड़े जानके बाद बाद भी पीड़िता की मां पुलिस पर ठीक से कार्रवाई ना करने का आरोप लगाती रही।

उनका कहना था कि पुलिस ने छेड़छाड़ की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। जबकि मेरी बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ है। पीड़िता की मां के दवाब में दोबारा मेडिकल व बयान दर्ज कराए गए। इस बार पीड़िता की मां के भी न्यायालय में 183 के तहत बयान दर्ज कराए।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand News: घर में घुसकर गर्भवती महिला से मौसा ने की छेड़खानी, प्रसव पीड़ा के बाद जन्‍मे शिशु की मौत

पूर्व में लिए गए बयानों में बताया छेड़छाड़

बयानों और मेडिकल के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपित के खिलाफ पाक्सो 3/4 और बीएनएस की धारा 65/1 व 351/2 की बढ़ोतरी की गई है। पुलिस के अनुसार पूर्व में लिए गए बयानों में पीड़िता व स्वजनों ने कहा था कि छेड़छाड़ हुई है।

आरोपित अभी न्यायिक हिरासत में है। पीड़िता का दोबारा मेडिकल परीक्षण व बयान दर्ज किए गए है। जिसके बाद दुष्कर्म की धारा भी जोड़ी गई है। - देवेंद्र पींचा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, अल्मोड़ा