Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun: बिना सत्यापन के नौकर उपलब्ध करवाने वाली एजेंसी संचालक पर मुकदमा, आयकर अधिकारी के घर चोरी कर हुआ फरार

Servant Provide Agency आयकर अधिकारी को बिना सत्यापन नौकर उपलब्ध करवाने वाले एजेंसी संचालक के खिलाफ डालनवाला कोतवाली पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर लिया है। छह सितंबर को आयकर अधिकारी संगीत बंसल के घर उनका घरेलू नौकर चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया। इस मामले में डालनवाला कोतवाली पुलिस ने नौकर सहित अन्य के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Mon, 18 Sep 2023 09:01 AM (IST)
Hero Image
Servant Provide Agency: बिना सत्यापन नौकर उपलब्ध कराने वाले एजेंसी संचालक के खिलाफ FIR दर्ज देहरादून

देहरादून, जागरण टीम: Servant Provide Agency: आयकर अधिकारी को बिना सत्यापन नौकर उपलब्ध करवाने वाले एजेंसी संचालक के खिलाफ डालनवाला कोतवाली पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर लिया है।

छह सितंबर को आयकर अधिकारी संगीत बंसल के घर उनका घरेलू नौकर चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया। इस मामले में डालनवाला कोतवाली पुलिस ने नौकर सहित अन्य के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी।

दो आरोपित हुए गिरफ्तार

घटना के दो दिन बाद सशस्त्र सीमा बल ने भारत नेपाल बार्डर पर चेकिंग के दौरान दो आरोपितों को गिरफ्तार किया। आरोपितों की पहचान प्रताप कुमार खड़का और रोहित रोक्या दोनों निवासी ग्राम बझाग, थाना जयपृथ्वी नगर जिला बझांग, नेपाल के रूप में हुई है। उनके पास से 72 हजार रुपये नकद और चांदी के गहने बरामद हुए। 

तीन आरोपित अब भी फरार

वहीं सुरेश कुमार निवासी ग्राम कोटेली, थाना चैनपुर, जिला बझंग, नेपाल को दयालपुर रोड नई दिल्ली से सोने के गहनों के साथ गिरफ्तार किया। घटना में तीन आरोपित अब भी फरार हैं। 

उत्तराखंड में आंशिक बादलों के बीच खिली रहेगी धूप, इन जिलों में तेज बौछारें पड़ने के आसार

बिना सत्यापन कराए कर रहा था नौकरी

पुलिस ने जब नौकर के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला कि प्लेसमेंट एजेंसी मेड फार यू के प्रोपराइटर अंकित कुमार ने घटना से कुछ पहले ही बिना सत्यापन कराए केवल नेपाली नागरिकता प्रमाण पत्र के आधार पर आरोपित को नौकरी पर भेजा था। 

चोरी का आरोपित अंकित भाग निकला नेपाल

आयकर अधिकारी के घर चोरी की घटना को अंजाम देने वाला आरोपित अंकित प्रसाद नेपाल भाग गया। पुलिस की मानें तो चोरी की योजना के तहत ही अंकित प्रसाद ने आयकर अधिकारी में नौकरी शुरू की। उसने घर के बारे में पूरी जानकारी हासिल की। इसके बाद उसने अपने साथियों को नेपाल से बुलाया और चोरी की घटना को अंजाम दिया।

Pauri: श्रीनगर में स्वास्थ्य मंत्री रावत ने ESI डिस्पेंसरी का वर्चुअली किया उद्घाटन, इन लोगों को मिलेगी सेवा