Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शारदा सागर डैम के पानी से जलभराव की चपेट में आए 200 से अधिक परिवार

तहसीलदार युसूफ अली ने बताया कि संबंधित गांव के राजस्व उपनिरीक्षक से जानकारी ली जा रही है। बता दें कि सिसैया गांव मेलाघाट रोड स्थित है। जिसमें लगभग सैकड़ों परिवार डैम की भूमि पर वर्षांे से आशियाना बनाकर रह रहे हैं।

By Prashant MishraEdited By: Updated: Sat, 04 Dec 2021 02:56 PM (IST)
Hero Image
डूबने का खतरा देख स्कूली बच्चे भी घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं।

संवाद सहयोगी, खटीमा : शारदा सागर डैम का जलस्तर बढऩे से सिसैया, झाउ परसा, बलुआ खैरानी बगुलिया गांवों के 200 परिवार जलभराव की चपेट में आ गए हैं। सैकड़ों एकड़ भूमि पर लगी गन्ने की फसल, गांव की सडकें भी जलमगन हो गई हंै। डूबने का खतरा देख स्कूली बच्चे भी घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। 

 शुक्रवार को कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष भुवन कापड़ी ने गांव पहुंचकर नाव के जरिए जायजा लिया। जलभराव की चपेट में आने वाले जितेंद्र, हंसराज, हरीनंदन, रधनंदन, शंकर, प्रमोद राज, मुन्ना राजभर, इंद्रदेव, नागेंद्र, देवानंद आदि ग्रामीणों की कापड़ी ने समस्या सुनी। उन्होंने  यूपी सिंचाई विभाग के अधिकारियों से मोबाइल पर वार्ता कर पानी को तत्काल कम करने का अनुरोध किया। साथ ही गामीणों को हरसंभव मदद का भरोसा दिया। तहसीलदार युसूफ अली ने बताया कि संबंधित गांव के राजस्व उपनिरीक्षक से जानकारी ली जा रही है। बता दें कि सिसैया गांव मेलाघाट रोड स्थित है। जिसमें लगभग सैकड़ों परिवार डैम की भूमि पर वर्षांे से आशियाना बनाकर रह रहे हैं। 

गल्ला मंडी में जुआ खेलते पांच गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज

रुद्रपुर : गल्ला मंडी में जुआ खेल रहे पांच जुआरियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके पास से पुलिस ने 30120 रुपये और ताश की गड्डी बरामद की। बाद में पुलिस ने पांचों के खिलाफ जुआ अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है। जांच एसआइ सत्यप्रकाश को सौंपी गई है।

एसएसआइ सतीश चंद्र कापड़ी ने बताया कि शुक्रवार रात बाजार चौकी पुलिस क्षेत्र में गश्त पर थी। इसी बीच सूचना मिली कि गल्ला मंडी में टीन शेड के पास कुछ लोग जुआ खेल रहे हैं। सूचना पर एसआइ विजय कुमार पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस को देख जुआ खेल रहे पांच लोग भागने का प्रयास करने लगे। इस पर पुलिस कर्मियों ने उन्हें दबोच लिया। मौके से पुलिस को 30120 रुपये और ताश की गड्डी बरामद हुई। एसएसआइ सतीश चंद्र कापड़ी ने बताया कि पुलिस पूछताछ में पकड़े गए आरोपितों ने अपना नाम सुभाष कालोनी निवासी आशा राम पुत्र खेचेडृू, भूरारानी निवासी प्रमोद पुत्र छेदा लाल, जीत पाल पुत्र चिरंजी लाल, सुभाष कालोनी निवासी शेखावत पुत्र जानी और छोटे लाल पुत्र केवल राम बताया। एसएसआइ सतीश चंद्र कापड़ी ने बताया कि पांचों जुआरियों के खिलाफ जुआ अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।