Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पीएम मोदी का पिथौरागढ़ दौरा: PM के स्वागत के लिए तैयार है पिथौरागढ़, एयरपोर्ट से सड़क तक की हुई कायाकल्प

PM Modi Pithoragarh Visit प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के स्वागत में पिथौरागढ़ (Pithoragarh) शहर को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। नगर की सड़कों पर हाटमिक्स कर चकाचक बना दिया गया है। प्रधानमंत्री के आवागमन वाले मार्ग किनारे की दीवारों पर अद्भुत चित्रकारी की गई है जिसमें प्रदेश के प्रसिद्ध धार्मिक व पर्यटन स्थलों के अलावा लोक संस्कृति को उकेरा गया है।इससे शहर का सौंदर्य निखर आया है।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Sat, 07 Oct 2023 04:31 PM (IST)
Hero Image
PM Modi Pithoragarh Visit: पीएम के स्वागत के लिए एयरपोर्ट से सड़क के किनारे तक हुई अद्भुत चित्रकारी

 संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़। PM Modi Pithoragarh Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के स्वागत में पिथौरागढ़ (Pithoragarh) शहर को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। नगर की सड़कों पर हाटमिक्स कर चकाचक बना दिया गया है। प्रधानमंत्री के आवागमन वाले मार्ग किनारे की दीवारों पर अद्भुत चित्रकारी की गई है, जिसमें प्रदेश के प्रसिद्ध धार्मिक व पर्यटन स्थलों के अलावा लोक संस्कृति को उकेरा गया है।इससे शहर का सौंदर्य निखर आया है।

वहीं, स्पोटर्स स्टेडियम में होने वाली पीएम की सभा को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। 11 व 12 अक्टूबर को सीमांत जनपद में प्रस्तावित प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर इन दिनों शहर का नजारा पूरी तरह से बदल चुका है।

नैनी-सैनी हवाई अड्डे से लेकर सड़क किनारे दीवारों की कायाकल्प

पीएम के आवागमन वाले मार्ग नैनी-सैनी हवाई अड्डे से लेकर स्पोटर्स स्टेडियम तक सड़कों व सड़क किनारे की दीवारों की कायाकल्प की जा चुकी है। सड़क किनारे दीवारों पर ऊं पर्वत, आदि कैलास, कुमाऊंनी ग्रामीण परिवेश, छोलिया नृत्य, राज्य पक्षी मोनाल, राज्य पशु कस्तूरी मृग, ऐपण कला, मंदिरों की अद्भुत चित्रकारी पूरे कुमाऊं की कहानी बयां कर रही है। वहीं, स्पोटर्स स्टेडियम में होने वाली प्रधानमंत्री की सभा को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में है। दक्षिण दिशा की ओर प्रधानमंत्री के लिए मुख्य मंच बनाया जा रहा है।

अधिकारियों के लिए अलग मंच

मुख्य मंच के निकट ही कैबिनेट मंत्रियों के लिए अलग मंच व अधिकारियों के लिए अलग मंच बनाया जा रहा है। स्टेडियम में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक प्रधानमंत्री का कार्यक्रम निकट आते ही प्रशासन व पुलिस सक्रिय हो चुका है। स्टेडियम में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।

स्टेडियम के प्रवेश द्वार पर पुलिस कर्मी की तैनाती कर दी गई है। बगैर पास के लोगों को अनावश्यक प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। टैक्सी स्टेंड से वाहन हटाए प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए पुलिस द्वारा नगर में यातायात व्यवस्था में भी बदलाव कर दिया गया है।

शनिवार को नगर के केएमओयू स्टेशन, वड्डा टैक्सी स्टेंड, सिल्थाम आदि स्थानों से वाहनों को हटाया गया। टैक्सी वाहन अब देव सिंह मैदान के निकट स्थित मल्टी स्टोर पार्किंग में खड़े किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें - दून अस्पताल की इमरजेंसी में युवती की मौत की कार्रवाई में देरी, परिजनों ने स्टाफ पर लापरवाही का लगाया था आरोप