Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand: ट्रेन को बेपटरी करने के प्रयास में चार से पूछताछ, रेलवे ट्रैक पर गश्त; बेवजह टहल रहे लोगों को खदेड़ा

Naini Janshatabdi Express नैनी जनशताब्दी एक्सप्रेस को रुद्रपुर में पटरी से उतारने की साजिश में चार संदिग्ध हिरासत में लिए गए हैं। उनसे पूछताछ जारी है। पुलिस और जांच एजेंसियां जुटीं जांच में। बुधवार रात नैनी जन शताब्दी ट्रेन 12091 देहरादून से काठगोदाम के लिए आ रही थी। ट्रैक के बीच में लोहे का पोल दिखने पर लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगा ट्रेन को रोक लिया था।

By virendra bhandari Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sat, 21 Sep 2024 02:20 PM (IST)
Hero Image
Naini Janshatabdi Express: घटनास्थल के आसपास पुलिस और एजेंसियों ने जुटाई जानकारी

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर। Naini Janshatabdi Express: उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती थाना क्षेत्र बिलासपुर में रेलवे ट्रैक पर लोहे का पोल रख नैनी जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन को बेपटरी करने का प्रयत्न करने के प्रकरण में पुलिस चार संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है। पुलिस व जांच एजेंसियों ने घटनास्थल के आसपास रहने वाले लोगों से भी आवश्यक जानकारी जुटाई है।

बुधवार रात नैनी जन शताब्दी ट्रेन 12091 देहरादून से काठगोदाम के लिए आ रही थी। रुद्रपुर रेलवे स्टेशन से दो किलोमीटर पहले बिलासपुर क्षेत्र में आउटर पर होम सिग्नल होने के कारण ट्रेन की गति धीमी हो गई थी। इस दौरान रेलवे ट्रैक के बीच में लोहे का पोल दिखने पर लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगा ट्रेन को रोक लिया था। बाद में ट्रैक पर रखे पोल को हटाए जाने के बाद ट्रेन रुद्रपुर के लिए रवाना हुई थी।

यह भी पढ़ें - इंतजार खत्म! 23 सितंबर से Rishikesh में शुरू होगी रिवर राफ्टिंग, इस बार तीन हफ्ते देरी से शुरुआत

घटना के बाद जीआरपी और आरपीएफ के साथ ही बिलासपुर थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी। इस दौरान बिलासपुर निवासी एक संदिग्ध को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था, जिससे कोई जानकारी नहीं मिली। इधर, शुक्रवार को पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने घटनास्थल का निरीक्षण कर आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ की। सूत्रों की मानें तो जांच कर रही टीम के हाथ अहम सुराग लगे हैं। जल्द ही मामले का पर्दाफाश किया जा सकता है।

रेलवे ट्रैक पर गश्त, बेवजह टहल रहे लोगों को खदेड़ा

रेलवे ट्रैक पर लोहे का पोल रखकर नैनी जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन को पलटाने के प्रयास मामले के बाद जीआरपी और आरपीएफ सतर्क हो गई है। इसके तहत पुलिस के साथ संयुक्त रूप से रेलवे ट्रैक पर जगह-जगह गश्त की गई।

साथ ही रेलवे ट्रैक के आसपास बेवजह खड़े और घूम रहे लोगों से पूछताछ कर उन्हें खदेड़ा भी गया। निरीक्षक आरपीएफ तरुण वर्मा ने बताया कि संयुक्त रूप से रेलवे ट्रैक पर चेकिंग की जा रही है। शुक्रवार को रुद्रपुर से रामपुर तक चेकिंग की गई।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के चार छात्रों का National Inspire Award के लिए चयन, देशभर से लगभग आठ लाख बच्चों ने किया आवेदन