Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उत्तराखंड में एक्शन में आया नगर निगम, 20 दुकानों पर लगाया 35 हजार का जुर्माना

उत्तराखंड के काशीपुर में नगर निगम ने शहर में दुकानों के आगे अतिक्रमण गंदगी और सिंगल यूज पॉलीथीन को लेकर छापेमारी की। इस दौरान 20 दुकानदारों पर 35 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। नगर निगम की टीम ने नई सब्जी मंडी और मुख्य बाजार में दुकानों के आगे अतिक्रमण सार्वजनिक स्थल पर कूड़ा फेंकने गंदगी करने और प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक से निर्मित वस्तुओं का औचक निरीक्षण किया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 19 Sep 2024 10:02 AM (IST)
Hero Image
निगम ने 20 दुकानों पर लगाया 35 हजार का जुर्माना

संवाद सूत्र, काशीपुर। नगर निगम ने शहर में दुकानों के आगे अतिक्रमण, गदंगी व सिंगल यूज पालीथीन को लेकर छापामारी की। उसके बाद 20 दुकानदारों पर 35 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। बुधवार को नगर निगम टीम ने नई सब्जी मंडी व मुख्य बाजार में दुकान के आगे अतिक्रमण, सार्वजनिक स्थल पर कूड़ा फेंकने, गंदगी करने और प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक से निर्मित वस्तुओं का औचक निरीक्षण किया।

इस दौरान रोड के किनारे अतिक्रमण करने पर 11 दुकान स्वामियों और कूड़ा पाए जाने व सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग करने वाले नौ ठेला व प्रतिष्ठान स्वामियों के कुल 35 हजार 500 के चालान किए गए। जिसमें 11 हजार 500 रुपए नकद व 14 हजार रुपए के नोटिस जारी किए गए।

मुख्य नगर आयुक्त विवेक राय ने बताया कि पिछले दो दिनों से शहर में ये अभियान चलाया जा रहा है। बीते दिन निगम अधिकारियों ने 10 दुकानदारों का चालान कर, प्रत्येक दुकानदार का एक हजार रुपये के कुल 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था।

टीम में उप नगर आयुक्त रोहिताश शर्मा, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. अमरजीत साहनी, कर अधीक्षक अनुपमा, कार्यालय अधीक्षक विकास शर्मा, अब्दुल सलीम व विक्रांत यादव शामिल रहे।

इसे भी पढ़ें: शराब ठेके पर ग्राहक बनकर पहुंच गए डीएम, सेल्समैन ने वसूले अधिक रुपये; लगा भारी जुर्माना