Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nusrat Jahan: कोर्ट में हाजिर हुईं तृणमूल सांसद व अभिनेत्री नुसरत जहां, लगाई जमानत की अर्जी

बांग्ला फिल्मों की अभिनेत्री व तृणमूल सांसद नुसरत जहां शनिवार सुबह अलीपुर कोर्ट में हाजिर हुईं। बशीरहाट की सांसद ने व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर अग्रिम जमानत के लिए आवेदन किया। नुसरत पर फ्लैट देने के नाम पर करोड़ों रुपये ठगने का आरोप है। 16 जनवरी को अलीपुर जज कोर्ट ने नुसरत को व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में हाजिर होना होगा।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Sat, 20 Jan 2024 05:37 PM (IST)
Hero Image
आखिरकार कोर्ट में हाजिर हुईं तृणमूल सांसद व अभिनेत्री नुसरत जहां। फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बांग्ला फिल्मों की अभिनेत्री व तृणमूल सांसद नुसरत जहां शनिवार सुबह अलीपुर कोर्ट में हाजिर हुईं। बशीरहाट की सांसद ने व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर अग्रिम जमानत के लिए आवेदन किया। नुसरत पर फ्लैट देने के नाम पर करोड़ों रुपये ठगने का आरोप है।

16 जनवरी को कोर्ट में होना होगा हाजिर

16 जनवरी को अलीपुर जज कोर्ट ने नुसरत को व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में हाजिर होना होगा। जज ने निचली अदालत के फैसले को बरकरार रखा। मामला अलीपुर कोर्ट में लंबित है। अलीपुर अदालत ने ही अभिनेत्री को व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में हाजिर होने का जो आदेश दिया था उसे नुसरत ने जज कोर्ट में चुनौती दी थी, लेकिन वहां से भी उन्हें राहत नहीं मिली।

लोगों को नहीं मिली उनकी रकम

कथित तौर पर जिस कंपनी का नाम धोखाधड़ी मामले में शामिल है, नुसरत कभी उसकी 'निदेशक' थीं। 2014-15 में इस संस्था ने 400 से ज्यादा वरिष्ठ नागरिकों से 5.5 लाख रुपये लिए थे। इसके बदले उन्हें 1,000 वर्ग फुट का फ्लैट देने का वादा किया गया था। हालांकि उन्हें वो फ्लैट नहीं मिला? आरोप है कि रकम वापस नहीं की गई।

भाजपा नेता शंकुदेव पांडा ने लगाया है धोखाधड़ी का आरोप

भाजपा नेता शंकुदेव पांडा ने सांसद-अभिनेत्री पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया। उन्होंने सीधे ईडी से शिकायत की। शिकायतकर्ताओं ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। उस शिकायत के आधार पर कोलकाता पुलिस और ईडी ने जांच शुरू की।

ईडी ने भेजा था समन

दरअसल, ईडी ने फ्लैट 'धोखाधड़ी' मामले में तृणमूल सांसद को समन भेजा था। पिछले सितंबर में केंद्रीय जांच एजेंसी ने नुसरत से सीजीओ कांप्लेक्स में करीब साढ़े छह घंटे तक पूछताछ की थी। हालांकि, नुसरत ने घटना के तुरंत बाद कोलकाता प्रेस क्लब में एक संवाददाता सम्मेलन बुलाई और कहा कि शिकायत किए जाने से काफी पहले ही उन्होंने संबंधित कंपनी छोड़ दी थी। इसके अलावा उन्होंने बताया कि उन्होंने संबंधित कंपनी से कई करोड़ रुपये का कर्ज लिया था और उन्होंने वह कर्ज चुका दिया है।

यह भी पढ़ेंः Actresses Turned Politicians: भोजपुरी एक्ट्रेस की पॉलिटिक्स में एंट्री, इन अभिनेत्रियों का राजनीति में खूब चला सिक्का