Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बीएसएफ ने बांग्लदेशी महिला को भारत में प्रवेश करते पकड़ा, डेढ़ साल पहले मुंबई पुलिस ने भी किया था गिरफ्तार

बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए गिरफ्तार महिला को पुलिस स्टेशन बागदा को सौंप दिया गया हैं।इधर 99वीं बटालियन बीएसएफ के कमांडिंग ऑफिसर संजीव कुमार ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल भारत-बांग्लादेश सीमा पर घुसपैठ को रोकने के लिए सख्त कदम उठा रहा है।

By Priti JhaEdited By: Updated: Thu, 02 Sep 2021 09:22 AM (IST)
Hero Image
भारत में प्रवेश करते गिरफ्तार बांग्लादेशी महिला।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के उतर 24 परगना जिले के सीमावर्ती इलाके से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 99वीं वाहिनी की सीमा चौकी पुस्तीघाटा के जवानों ने एक बांग्लादेशी महिला को भारतीय सीमा में अवैध रूप से घुसते समय गिरफ्तार किया। महिला की पहचान नसीमा बेगम (24), जिला–फरीदपुर, बांग्लादेश के रूप में हुई हैं।बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर की ओर से एक बयान में बताया गया कि बल की खुफिया शाखा की सूचना के आधार पर महिला को सीमा चौकी पुस्तीघाटा इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से 31 अगस्त को पकड़ा गया।

अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ में नसीमा ने बताया कि वह लगभग डेढ़ साल पहले भी भारत आई थी और मुंबई के भिवंडी में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। उसे चार माह की जेल भी हुई थी। सजा काटने के बाद वह वापस बंग्लादेश चली गई थी। फिर वह भारतीय दलाल मिथुन मिस्त्री, गांव- पुस्तीघाटा की मदद से भारत पैसे कमाने के लिए आ रही थी और उसने दलाल को 5,000 रुपये सीमा पार करने के लिए दिए थे।

बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए गिरफ्तार महिला को पुलिस स्टेशन बागदा को सौंप दिया गया हैं।इधर, 99वीं बटालियन बीएसएफ के कमांडिंग ऑफिसर संजीव कुमार ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल भारत-बांग्लादेश सीमा पर घुसपैठ को रोकने के लिए सख्त कदम उठा रहा है। जिससे इस प्रकार के अपराधों में लिप्त व्यक्तियों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है और उनमें से कुछ पकड़े जा रहे हैं और उन्हें कानून के अनुसार दंडित किया जा रहा है।