Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata News: मेट्रो के रेलवे सुरक्षा बल ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, महिला यात्री को गहनों से भरा बैग लौटाया

Kolkata News कोलकाता मेट्रो के रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) जवानों ने ईमानदारी व तत्परता का परिचय देते हुए कुछ ही घंटों के अंदर एक महिला यात्री को उसका सोने के गहनों से भरा बैग (पर्स) वापस लौटा दिया।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Tue, 23 May 2023 07:27 PM (IST)
Hero Image
मेट्रो आरपीएफ ने पेश की मिसाल, महिला यात्री को गहनों से भरा बैग लौटाया। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, कोलकाता। कोलकाता मेट्रो के रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) जवानों ने ईमानदारी व तत्परता का परिचय देते हुए कुछ ही घंटों के अंदर एक महिला यात्री को उसका सोने के गहनों से भरा बैग (पर्स) वापस लौटा दिया। कोलकाता मेट्रो ने मंगलवार को एक बयान में बताया कि बैग में करीब 5.14 लाख रुपये के गहने थे।

बीते रविवार की है घटना

जानकारी के अनुसार, यह घटना रविवार शाम की है, जब नोआपाड़ा स्टेशन पर महिला अपना बैग भूल गईं थीं। शाम करीब 4.35 बजे ड्यूटी के दौरान आरपीएफ की एक महिला कर्मचारी की नजर प्लेटफार्म की सिटिंग चेयर पर पड़ी एक लावारिश बैग पर पड़ी। उन्होंने जांच के बाद बैग को तुरंत स्टेशन मास्टर के कार्यालय में जमा कर दिया।

आभूषणों से भरा था बैग

इसके बाद, बैग खोलने पर इसमें सोने के हार, कान की बाली, अंगूठी, एक हीरे की अंगूठी, सोने का कंगन, चूड़ी आदि गहने मिले। इसके बाद स्टेशन मास्टर ने बार-बार माइक से घोषणा की और बैग के मालिक से कार्यालय से इसे ले जाने का अनुरोध किया। सभी मेट्रो स्टेशनों पर भी यह संदेश भेजा गया।

आरपीएफ ने लौटाया बैग

इसके कुछ समय बाद ही शाम लगभग 5.20 बजे एक महिला स्टेशन मास्टर के कार्यालय में आईं और बैग के स्वामित्व का दावा किया। आरपीएफ ने यात्री की सत्यापन के बाद गहनों से भरे बैग उसे सौंप दिया। महिला ने खोए हुए बैग वापस पाने में मदद के लिए मेट्रो प्रशासन का आभार जताया। इधर, मेट्रो अधिकारियों ने आरपीएफ कर्मियों की ईमानदारी की सराहना की है।