Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata: पदभार संभालते ही आरजी कर अस्पताल पहुंचे नए पुलिस कमिश्नर, अपराध स्थल का भी किया दौरा

Kolkata पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों के बीच हुए समझौते के बाद मनोज वर्मा ने मंगलवार को कोलकाता पुलिस आयुक्त के रूप में विनीत गोयल का स्थान लिया। पदभार ग्रहण करने के दो दिन बाद ही वह आरजी कर अस्पताल पहुंच गए जहां पर ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई दुष्कर्म और हत्या की घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Thu, 19 Sep 2024 06:33 PM (IST)
Hero Image
अस्पताल का दौरा करने से पहले कमिश्नर ने पड़ोसी पुलिस थानों के अधिकारियों के साथ बैठक की। (File Photo)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। महिला चिकित्सक के साथ दुष्कर्म और उसकी हत्या के मामले में नवनियुक्त कोलकाता पुलिस आयुक्त मनोज वर्मा ने गुरुवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का दौरा किया। पुलिस उपायुक्त (उत्तरी संभाग) दीपक सरकार के साथ वर्मा अस्पताल परिसर में 30 मिनट से अधिक समय तक रहे, जहां उन्होंने आपातकालीन खंड की दूसरी मंजिल पर अपराध स्थल का दौरा किया और अस्पताल के अधिकारियों से मुलाकात की।

वर्मा ने अस्पताल का दौरा करने से पहले तीन पड़ोसी पुलिस थानों (काशीपुर, सिंथी, टाला) के अधिकारियों के साथ बैठक की। आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टाला पुलिस थाने के अधिकार क्षेत्र में आता है। पुलिस आयुक्त ने श्यामपुकुर पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी मलय दत्ता से बात की।

मंगलवार को संभाला था पदभार

दत्ता वर्तमान में टाला पुलिस थाने का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे हैं, क्योंकि इस थाने के पूर्व प्रभारी अभिजीत मंडल को स्नातकोत्तर प्रशिक्षु चिकित्सक के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले की जांच के शुरुआती दिनों में सबूत नष्ट करने के आरोप में सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था। बाद में सरकार ने मंडल को निलंबित कर दिया था।

वहीं पुलिस आयुक्त ने लालबाजार स्थित कोलकाता पुलिस मुख्यालय में पुलिस के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की है। प्रदर्शनों और दुर्गा पूजा उत्सव के प्रबंधन के संदर्भ में कानून-व्यवस्था से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और प्रदर्शनकारी कनिष्ठ चिकित्सकों के बीच हुए समझौते के बाद वर्मा ने मंगलवार को कोलकाता पुलिस आयुक्त के रूप में विनीत गोयल का स्थान लिया।