Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bengal News: संदेशखाली समेत सात अन्य ग्राम पंचायतों में लागू की गई धारा 144, सुरक्षा एहतियात के मद्देनजर उठाया गया यह कदम

Bengal News पश्चिम बंगाल के संदेशखाली ग्राम में पिछले एक सप्ताह से विरोध प्रदर्शन हो रहे थे। जिसके तहत 19 फरवरी तक संदेशखाली ग्राम पंचायत सहित सात ग्राम पंचायतों और उसके आसपास 500 मीटर क्षेत्र में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में संदेशाखालि में नौ फरवरी को इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी थीं।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Wed, 14 Feb 2024 11:04 AM (IST)
Hero Image
पश्चिम बंगाल के संदेशखाली ग्राम में धारा 144 लागू (फाइल फोटो)

एएनआई, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के संदेशखाली ग्राम में पिछले एक सप्ताह से विरोध प्रदर्शन हो रहे थे। जिसके तहत 19 फरवरी तक संदेशखाली ग्राम पंचायत सहित सात ग्राम पंचायतों और उसके आसपास 500 मीटर क्षेत्र में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में संदेशाखालि में नौ फरवरी को इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी थीं।

बंगाल में उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में ईडी की टीम पर हुए हमले के बाद स्थितियां तनावपूर्ण हैं। आरोपित तृणमूल कांग्रेस नेता के खिलाफ महिलाओं के मुखर होने के बाद क्षेत्र में भारी तनाव देखा गया। 

स्थानीय महिलाओं ने सड़क पर उतरकर किया था प्रदर्शन

मालूम हो कि बीते शुक्रवार को सैकड़ों स्थानीय महिलाओं ने सड़क पर उतरकर शाहजहां व उसके सहयोगियों की गिरफ्तारी की मांग पर उग्र प्रदर्शन किया था। उन्होंने हाथों में कटारी, लाठी-डंडे और झाड़ू लेकर जुलूस निकाला था और शाहजहां के सहयोगी शिवप्रसाद हाजरा के घर में तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी थी। महिलाओं का आरोप है कि शाहजहां के गुर्गे उन्हें छेड़ते थे। उनपर स्थानीय कई लोगों की जमीनें हड़प लेने का भी आरोप है।

यह भी पढ़ें- Section 144: क्‍या है धारा-144? लागू होने पर क्‍या-क्‍या पाबंदी; उल्‍लंघन पर क्‍या है सजा का प्रावधान, एक्‍सपर्ट से जानिए...