Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मुझे हराया तो दूंगा 10 लाख डॉलर', ट्रंप ने बाइडन को क्यों दिया था खास ऑफर

मिनेसोटा के सेंट क्लाउड में एक रैली के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि उन्होंने जो बाइडन को गोल्फ के गेम के लिए चुनौती दी थी। ट्रंप ने कहा था कि अगर बाइडन उन्हें गोल्फ के खेल में हरा देंगे तो वह उन्हें 10 लाख डॉलर देंगे। ट्रंप ने बाइडन से ये भी कहा था वो जिस कोर्स पर खेलना चाहें वह वहां खेलने के लिए तैयार हैं।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Mon, 29 Jul 2024 09:29 AM (IST)
Hero Image
ट्रंप ने बाइडन को दिया था खेल का ऑफर (फोटो- एएनआई)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका में मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडन ने हाल ही में राष्ट्रपति चुनाव की रेस से खुद को पीछे कर लिया। वहीं रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और बाइडन के बीच हमेशा से चुनावी टक्कर रही है। बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब ट्रंप की तरफ से बाइडन को चुनौती मिली है। इससे पहले भी ट्रंप ने मौजूदा राष्ट्रपति बाइडन को गोल्फ के खेल के लिए चुनौती दी थी। ट्रंप ने कहा था कि अगर बाइडन उन्हें गोल्फ के खेल में हरा देंगे तो वह उन्हें 10 लाख डॉलर देंगे।

पूर्व राष्ट्रपति ने मिनेसोटा के सेंट क्लाउड में एक रैली में दर्शकों को संबोधित करते हुए पूरी बात बताई, ट्रंप ने दर्शकों से कहा, मैंने कहा था कि मैं आपको किसी भी कोर्स में ले जाऊंगा जो आप चाहते हैं। उन्होंने कहा, अगर आप गोल्फ के खेल में 100 का स्कोर तोड़ सकें तो मैं आपको 1 मिलियन डॉलर दूंगा। पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने आगे कहा कि बाइडन उन्हें किसी भी हालत में हरा नहीं सकते थे, बाद में राष्ट्रपति बाइडन ने खुद गोल्फ खेलने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया।

'आज भी लंबी दूरी का शॉट मारने की रखता हूं क्षमता'

गोल्फ को लेकर चर्चा जून की शुरुआत में बाइडन और ट्रंप की पहली राष्ट्रपति बहस के दौरान शुरू हुई। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने अपनी उम्र और शारीरिक फिटनेस के लेवल के बारे में संदेह के बावजूद दो क्लब चैंपियनशिप और दो नियमित क्लब क्राउन जीते हैं। उन्होंने दावा किया कि ऐसा करने के लिए व्यक्ति को "बहुत स्मार्ट" होना चाहिए और अभी भी वो लंबी दूरी के शॉट मारने की क्षमता रखते हैं।

ट्रंप ने बाइडन पर कसा तंज

बाइडन पर तंज कसते हुए ट्रंप ने तब कहा कि राष्ट्रपति गेंद को 50 यार्ड्स तक भी नहीं पहुंचा सकते। इसके जवाब में ट्रंप ने कहा था, मुझे ड्राइविंग प्रतियोगिता में भाग लेने में खुशी होगी। उन्होंने कहा, जब मैं उपराष्ट्रपति था तब मैं विकलांग हो गया था। हालांकि, बाइडन ने उनकी चुनौती को टालते हुए कहा था कि अगर ट्रंप खुद का बैग उठाकर पहुंच सके तो उन्हें गोल्फ खेलने में खुशी होगी। साथ ही अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति ने इसके बाद बाइडन का मजाक उड़ाया और विकलांग वाली बात को झूठ बताया।

यह भी पढ़ें: बाइडन के साथ हुआ बहुत बुरा व्यवहार, वह चुनाव लड़ना चाहते थे', ट्रंप के दावे से अमेरिका में गरमाई सियासत