Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Donald Trump: डोनाल्ड ट्रंप का X पर इंटरव्यू लेंगे एलन मस्क, क्या अमेरिकी चुनाव में पड़ेगा इसका प्रभाव?

रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प सोमवार को अरबपति उद्यमी एलन मस्क के साथ अपने साक्षात्कार से पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वापस आ गए हैं। अब इसी प्लेटफार्म पर एलन मस्क डोनाल्ड ट्रंप का इंटरव्यू लेंगे। अमेरिका में पांच नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव हैं। बता दें कि डेमोक्रेटिक प्रत्याशी कमला हैरिस ने जनमत सर्वेक्षणों में ट्रंप की बढ़त को खत्म कर दिया है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Tue, 13 Aug 2024 06:48 AM (IST)
Hero Image
एलन मस्क और डोनाल्ड ट्रंप। (फाइल फोटो)

रॉयटर्स, वाशिंगटन। एक्स के मालिक एलन मस्क अपने इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का साक्षात्कार लेने वाले हैं, जो अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव को व्यापक रूप से प्रभावित कर सकता है। यह साक्षात्कार पूर्व राष्ट्रपति को ऐसे समय में सुर्खियां बटोरने का अवसर प्रदान कर सकता है, जब उनके अभियान को कमजोर माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें: 'सत्ता गिराने में हमारा कोई हाथ नहीं', शेख हसीना के आरोपों पर पहली बार बोला अमेरिका

हैरिस ने खत्म की ट्रंप की बढ़त

पांच नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी कमला हैरिस ने जनमत सर्वेक्षणों में ट्रंप की बढ़त को खत्म कर दिया है और अपनी कई रैलियों के माध्यम से डेमोक्रेटिक मतदाताओं को उत्साहित किया है।

रात में होगा सीधा प्रसारण

एक्स पर साक्षात्कार से ट्रंप को उन परंपरागत समर्थकों के अलावा एक अलग दर्शक वर्ग तक पहुंचने का मौका मिल सकता है, जो उनकी रैलियों में भाग लेते हैं और फाक्स न्यूज पर उनके साक्षात्कार देखते हैं। ट्रंप के आधिकारिक एक्स अकाउंट का उपयोग करके सोमवार रात आठ बजे (स्थानीय समय) इस साक्षात्कार का सीधा प्रसारण किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: अमेरिका पहुंचे विनय मोहन क्वात्रा, संभालेंगे भारत के नए राजदूत का पदभार