Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: राष्ट्रपति बाइडन ने इजरायल पर हमास हमले को बताया व्यक्तिगत, बंधकों के परिवार से की बात

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार को इजरायल के प्रति अपना समर्थन दोहराया। राष्ट्रपति जो बाइडन ने इजरायल को पहुंचे नुकसान को व्यक्तिगत बताया। उन्होंने कहा कि इजरायल पर हमास का हमला हमारे लिए पर्सनल है। राष्ट्रपति बाइडन ने व्हाइट हाउस में अपने भाषण में कहा कि हम इजरायल के साथ हैं।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Sat, 14 Oct 2023 01:56 AM (IST)
Hero Image
जो बाइडन ने इजरायल के प्रति अपना समर्थन दोहराया। (फोटो- एपी)

एएफपी, वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार को इजरायल के प्रति अपना समर्थन दोहराया। राष्ट्रपति जो बाइडन ने इजरायल को पहुंचे नुकसान को व्यक्तिगत बताया। उन्होंने कहा कि इजरायल पर हमास का हमला हमारे लिए पर्सनल है।

हम इजरायल के साथः राष्ट्रपति बाइडन

राष्ट्रपति बाइडन ने व्हाइट हाउस में अपने भाषण में कहा कि हम इजरायल के साथ हैं। उन्होंने कहा कि वह इजरायली पीएम को काफी समय से जानते हैं। उन्होंने अमेरिकी नागरिकों से एकजुटता का आह्वान किया।

बाइडन ने बंधकों के परिवार से की बात

इसके अलावा, अमेरिकी राष्ट्रपति ने शुक्रवार को हमास आतंकवादियों द्वारा बंधक बनाए गए अमेरिकियों के स्वजनों के साथ वर्चुअली बातचीत की। एनबीसी न्यूज ने व्हाइट हाउस के एक अज्ञात अधिकारी के हवाले से यह जानकारी दी। बातचीत में बाइडन ने कहा कि बंधक बनाए गए लोगों को छुड़ाने के लिए हम हम अपनी तरफ से सब कुछ करने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः Israel War: इजरायली बमबारी नहीं रुकी तो पश्चिम एशिया तक फैल सकता है युद्ध, ईरान के विदेश मंत्री की चेतावनी

हमास ने पूरी तरह से बर्बरता की हदें पार कीः राष्ट्रपति बाइडन

इससे पहले बाइडन ने सीबीएस न्यूज को दिए इंटरव्यू में कहा कि हर अमेरिकी नागरिक की जान कीमती है। मुझे लगता है कि बंधक बनाए गए लोगों के स्वजन और वो खुद जानते हैं कि अमेरिकी राष्ट्रपति उनके बारे में गहराई से परवाह करते हैं। हमें दुनिया को बताना होगा कि हमास ने पूरी तरह से बर्बरता की हदें पार की हैं।

राष्ट्रपति बाइडन ने कहा कि हम अपने लोगों को ढूंढने के लिए दिन रात काम कर रहे हैं। दूसरी ओर इजरायल पहुंचे अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कुछ समय पहले कहा था कि हम अपने इजरायली सहयोगियों के साथ मिलकर बंधकों की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः Israel Hamas War: 'आतंकी ढूंढ लेते तो मेरे साथ... ', 13 साल की बच्ची ने 16 घंटे तक हमास से छिपकर बचाई अपनी जान