Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

America: टेक्सास में चक्रवाती तूफान का कहर, दो दर्जन लोग घायल, कई घर हुए तबाह

America के टेक्सास में भीषण तूफान आने से लगभग दो दर्जन लोग घायल हो गए है। इस तूफान से कई लोग प्रभावित हुए है। घर और पेड़ पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुके है। अधिकारियों ने क्षेत्र में आपदा घोषित कर दिया है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Sat, 05 Nov 2022 09:47 AM (IST)
Hero Image
America: टेक्सास में चक्रवाती तूफान का कहर, दो दर्जन लोग घायल, कई घर हुए तबाह

पाउडरली (टेक्सास), एपी। अमेरिका के टेक्सास के कुछ हिस्सों में चक्रवाती तूफान आया है। शुक्रवार को आए इस तूफान में कई घर और पेड़ तबाह हो गए है। एक काउंटी में स्थानीय अधिकारियों ने इस तूफान में कम से कम दो दर्जन लोगों के घायल होने की सूचना दी है। ओकलाहोमा के साथ सीमा के पास पाउडरली, टेक्सास और डलास के उत्तर-पूर्व में लगभग 120 मील (193 किलोमीटर) की दूरी पर तूफान का सबसे ज्यादा असर देखने को मिला है।

दो दर्जन लोग घायल, मौत की कोई सूचना अब तक नहीं

पाउडरली वालंटियर फायर डिपार्टमेंट की प्रमुख रैंडी जॉनसन ने द पेरिस न्यूज अखबार को बताया कि अब तक तूफान से किसी की मौत की सूचना नहीं मिली है, हालांकि, कई लोग घायल जरूर हुए है। जॉनसन ने कहा, "तूफान से मची तबाही को साफ करने में काफी समय लगने वाला है लेकिन यह देखना वाकई दिल दहला देने वाला है।" लैमर काउंटी के न्यायाधीश ब्रैंडन बेल-काउंटी में सर्वोच्च निर्वाचित अधिकारी ने क्षेत्र में आपदा घोषित कर दिया है। बेल की घोषणा में कहा गया है कि पूरे काउंटी में कम से कम दो दर्जन लोग घायल हुए हैं।

ईरान में 1979 में अमेरिकी दूतावास के बाहर विरोध-प्रदर्शन की घटना को किया गया याद

क्षेत्र में आपदा घोषित

लैमर काउंटी शेरिफ कार्यालय और आपातकालीन प्रबंधन ने एक समाचार विज्ञप्ति में कहा कि 10 घायल लोगों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है और उनमें से दो लोगों को गंभीर चोटें आई है। शेरिफ कार्यालय ने कहा कि तूफान शाम चार बजे के बाद थम गया था। तूफान में लगभग 50 घर क्षतिग्रस्त या नष्ट हो गए है। नेशनल वेदर सर्विस ने डलास-फोर्ट वर्थ क्षेत्र से पड़ोसी ओक्लाहोमा तक कई तूफान चेतावनी जारी की थी। क्रवाती तूफान की वजह से बड़ी तदाद में लोग प्रभावित हुए हैं। ओक्लाहोमा शहर में तूफानी हवा चलने से घर और पेड़ पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए है।

Elon Musk पर भड़के Joe Biden, कहा- ट्विटर दुनिया भर में झूठ फैला रहा

टेक्सास में 30 साल का सबसे बड़ा तूफान

गौरतलब है कि टेक्सास में अक्टूबर में 30 साल का सबसे बड़ा तूफान आया था। इस तूफान में 54 हजार लोगों की बिजली गुल हो गई। बिजली स्पलाई पूरी तरह से बंद पड़ गयी। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर कहा था कि अगले कुछ दिनों में टेक्सास और लुइसियाना के कुछ हिस्सों में तूफान के कारण 51 सेंटीमीटर तक बारिश हो सकती है।

North Korea के परमाणु परिक्षण का तुरंत जवाब देगा अमेरिका, पेंटागन ने जारी किया बयान