Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US: अमेरिका में पगड़ी पहनने को लेकर सिख युवक पर जानलेवा हमला, पुलिस ने बताया नस्लीय हमला

अमेरिका में 19 वर्षीय एक सिख युवक पर नस्लीय हमला हुआ है। न्यूयॉर्क में एक शटल बस में यात्रा करते समय पगड़ी पहनने पर 19 वर्षीय सिख युवक पर हमला किया गया है। हमले में सिख युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। सीबीएस न्यूज चैनल की रिपोर्ट के अनुसार हमला रविवार तड़के तब हुआ जब सिख युवक न्यूयॉर्क शहर के क्वींस में एक शटल बस में सवार था।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Tue, 17 Oct 2023 03:37 PM (IST)
Hero Image
अमेरिका में एक बस में यात्रा करते समय पगड़ी पहनने पर 19 वर्षीय सिख युवक पर हमला किया गया है।

पीटीआई, न्यूयॉर्क। अमेरिका में 19 वर्षीय एक सिख युवक पर नस्लीय हमला हुआ है। न्यूयॉर्क में एक शटल बस में यात्रा करते समय पगड़ी पहनने पर 19 वर्षीय सिख युवक पर हमला किया गया है। हमले में सिख युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। सीबीएस न्यूज चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, हमला रविवार तड़के तब हुआ जब सिख युवक न्यूयॉर्क शहर के क्वींस में एक शटल बस में सवार था।

पुलिस के अनुसार, संदिग्ध युवक ने पीड़ित के पास आकर उससे अपनी पगड़ी उतारने को कहा और कहा, 'हम इस देश में इसे नहीं पहनते हैं और वह पगड़ी उतार दे।' लेकिन सिख युवक ने जब पगड़ी उतारने से इनकार कर दिया तो हमलावर ने सिख युवक के चेहरे, पीठ और सिर के पिछले हिस्से पर बार-बार मुक्का मारा, जिससे उसे मामूली चोटें आईं।

पुलिस रिपोर्ट में कहा गया है कि बस से उतरने और घटनास्थल से पैदल निकलने से पहले उसने पीड़ित की पगड़ी को अपने सिर से हटाने की भी कोशिश की। पुलिस संदिग्ध युवक की तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ें: Israel-Hamas War: 'एप्पल वॉच की मदद से मिला शव, लेकिन...', पीड़ित पिता ने बयां की बेटी की दर्दनाक मौत की कहानी

एनबीसी न्यूयॉर्क टीवी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, न्यूयॉर्क पुलिस इस अपराध को 'नस्लीय हिंसा' की श्रेणी में रखकर घटना की जांच कर रही है। एक अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस ने अपने बयान में कहा कि पीड़ित युवक ने अपना नाम सार्वजनिक नहीं किया है। उसने अपने ऊपर हमले के बाद घटनास्थल पर चिकित्सीय उपचार लेने से इनकार कर दिया था।

वहीं, अमेरिकी सामाजिक कार्यकर्ता जपनीत सिंह ने कहा, 'घटना के बाद से पीड़ित युवक बहुत सदमे में है।' सिंह ने कहा, 'परिवार उसके लिए बहुत डरा हुआ है। इसलिए उसका नाम सार्वजनिक नहीं किया गया है। घटनास्थल पर पीड़ित युवक बुरी तरह घायल हो गया था। लेकिन फिर भी उसने इलाज से इनकार कर दिया। क्योंकि वो अपना नाम सार्वजनिक नहीं करना चाहता था।

यह भी पढ़ें: इजरायल दौरे से दुनिया को क्या संदेश देना चाहते राष्ट्रपति बाइडन? युद्ध के बीच मिडिल ईस्ट को लेकर US का ये है मास्टर प्लान