Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US: सिखों के खिलाफ बढ़ती हिंसा अमेरिका पर एक धब्बा, न्यूयार्क मेयर बोले- पगड़ी का मतलब आतंकवाद नहीं

New York Mayor on Sikh Turban एरिक एडम्स ने लोगों को सिख धर्म के बारे में शिक्षित करने का आह्वान किया। एरिक दक्षिण रिचमंड हिल के क्वींस में सिख समुदाय के सदस्यों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शहर के लोगों को यह बताया जाना चाहिए कि आप आतंक नहीं बल्कि रक्षक के तौर पर हैं।

By Mahen KhannaEdited By: Mahen KhannaUpdated: Mon, 30 Oct 2023 05:06 PM (IST)
Hero Image
New York Mayor on Sikh Turban न्यूयार्क के मेयर एरिक एडम्स

पीटीआई, न्यूयार्क। New York Mayor on Sikh Turban अमेरिका में हाल के दिनों में सिखों के खिलाफ बढ़ती हिंसा के बीच न्यूयार्क के मेयर एरिक एडम्स ने कहा कि पगड़ी का मतलब आतंकवाद नहीं, बल्कि यह एक विश्वास का प्रतीक है। उन्होंने हाल की घटनाओं को देश पर एक धब्बा बताया। साथ ही उन्होंने समुदाय के लोगों की सुरक्षा की कसम खाई।

लोगों को सिख धर्म के बारे में शिक्षित करने का आह्वान

एरिक एडम्स ने लोगों को सिख धर्म के बारे में शिक्षित करने का भी आह्वान किया। वह दक्षिण रिचमंड हिल के क्वींस में सिख समुदाय के सदस्यों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शहर के लोगों को यह बताया जाना चाहिए कि आप आतंक नहीं, बल्कि रक्षक के तौर पर हैं। हमारे युवाओं और वयस्कों को यह जानने की जरूरत है।

गौरतलब है कि 15 अक्टूबर को 19 वर्षीय सिख युवक पर बस में सवार एक शख्स ने हमला बोल दिया था। उसने उसकी पगड़ी उतारने की भी कोशिश की थी। हमलावर ने कहा था कि हम इसे अपने देश में नहीं पहनते हैं। पुलिस ने आरोपित को घृणा अपराध में गिरफ्तार कर लिया था।

एडम्स और न्यूयॉर्क स्टेट असेंबली के सदस्य जेनिफर राजकुमार ने सिखों पर हो रहे घृणा अपराध और हाल की घटनाओं के बाद रविवार को यहां सिख समुदाय के सदस्यों से मुलाकात की।