Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'विश्वयुद्ध के करीब दुनिया, संभाल नहीं पाएंगी' कमला हैरिस पर जमकर बरसे डोनाल्ड ट्रंप

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अपने प्रतिद्वंदी कमला हैरिस की जमकर आलोचना की है। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका की हालत खराब है। उन्होंने आगे कहा कि दुनिया विश्वयुद्ध के करीब है और यहां ऐसे लोग हैं जो इन हालात में कुछ नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कमला हैरिस को राष्ट्रपति उम्मदीवार बनने के लिए वोट तक नहीं मिला और वो चुनाव लड़ रहीं हैं।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Fri, 09 Aug 2024 10:31 AM (IST)
Hero Image
Donald Trump: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फाइल फोटो।(फोटो सोर्स: एपी)

एजेंसी, नई दिल्ली। US President Election। पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदावर डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अपने प्रतिद्वंदी कमला हैरिस और डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति उम्मीदवार चुने गए टिम वाल्ज की जमकर आलोचना की है। गुरुवार को आयोजित एक संवददाता सम्मेलन के दौरान ट्रंप ने कहा,"हम विश्व युद्ध के करीब हैं और ये लोग (कमला हैरिस और टिम वाल्ज) परिस्थिति को संभालने में समर्थ नहीं हैं।

मेरे साथ डिबेट करने लायक नहीं कमला हैरिस: ट्रंप

ट्रंप ने आगे कहा कि अमेरिका की हालत खराब है। ट्रंप ने कहा कि दुनिया विश्वयुद्ध के करीब है और यहां ऐसे लोग हैं जो इन हालात में कुछ नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कमला हैरिस को राष्ट्रपति उम्मदीवार बनने के लिए वोट तक नहीं मिला और वो चुनाव लड़ रहीं हैं।

ट्रंप ने कमला हैरिस पर रैडिकल होना का भी आरोप लगाया है। ट्रंप ने कहा कि कमला हैरिस इस लायक ही नहीं हैं कि वो उनके साथ डिबेट करें फिर भी वो उनके खिलाफ डिबेट में हिस्सा लेंगे।

डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि वह सितंबर में डेमोक्रेट कमला हैरिस से तीन बहस के लिए तैयार है। अब हैरिस की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं। फ्लोरिडा में अपने आवास मार-ए-लागो में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम फॉक्स न्यूज के साथ चार सितंबर, एनबीसी के साथ 10 सितंबर और एबीसी के साथ 25 सितंबर की तारीख पर सहमत है। ट्रंप ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि वह भी सहमत होंगी।

शांतिपूर्ण सत्ता हस्तांतरण को लेकर बाइडन चिंतित

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने बुधवार को कहा कि वह आश्वस्त नहीं हैं कि आगामी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप फिर चुनाव हारते हैं तो शांतिपूर्ण सत्ता हस्तांतरण होगा। सीबीसी न्यूज से साक्षात्कार के दौरान बाइडन ने यह आशंका जताई।

जनवरी, 2021 में चुनाव हारने पर रिपब्लिकन समर्थकों ने भारी हिंसा की थी। वहीं, प्रतिनिधि सभा की पूर्व अध्यक्ष नैंसी पेलोसी ने कहा कि उनके जीवन का लक्ष्य है कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप फिर से व्हाइट हाउस न पहुंच पाएं।

यह भी पढ़ें: UAE की हवाई तकनीक बदल देगी यात्रियों की जिंदगी! अबू धाबी एयरपोर्ट पर बिना पासपोर्ट-आईडी कार्ड के कर सकेंगे यात्रा