Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Justin Trudeau: कौन है सोफी ग्रेगोइरे, कैसे कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो से हुई दोस्ती; 18 साल बाद अब हो रहे अलग

Justin Trudeau Wife कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और उनकी पत्नी सोफी अलग होने जा रहे हैं। इस बात की घोषणा खुद पीएम ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से की। उन्होंने बताया कि मैंने सभी कानूनी कार्य कर लिए हैं और हमने अलग होने का फैसला कर लिया है। आइए जानते हैं कौन है सोफी और कैसे उनकी जस्टिन ट्रूडो से दोस्ती हुई।

By Mahen KhannaEdited By: Mahen KhannaUpdated: Thu, 03 Aug 2023 02:45 PM (IST)
Hero Image
Justin Trudeau Wife अलग हो रहे हैं जस्टिन ट्रूडो और उनकी पत्नी

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Justin Trudeau Wife कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और उनकी पत्नी सोफी ट्रूडो अलग होने जा रहे हैं। इस बात की घोषणा खुद पीएम ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से की। उन्होंने बताया कि मैंने सभी कानूनी कार्य कर लिए हैं और हमने अलग होने का फैसला कर लिया है। 

फिलहाल, दोनों बच्चों के साथ रहेंगे। एक बयान में ट्रूडो ने कहा कि हम एक करीबी परिवार बने हुए हैं, सोफी और मैं अपने बच्चों को सुरक्षित, प्रेमपूर्ण और सहयोगात्मक माहौल में पालने पर फोकस कर रहे हैं। अगले सप्ताह से हम छुट्टियों पर रहेंगे।

पीएम ट्रूडो पत्नी सोफी से 18 साल बाद अलग होने जा रहे हैं। दोनों कपल की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प है। आइए जानते हैं कौन है सोफी और कैसे उनकी जस्टिन ट्रूडो से दोस्ती हुई।

  • जस्टिन ट्रूडो और सोफी ग्रेगोइरे की मुलाकात बचपन में हुई थी। सोफी ट्रूडो के सबसे छोटे भाई मिशेल की सहपाठी थीं और 2003 में एक चैरिटी समारोह के दौरान दोनों फिर से मिले थे।
  • एक रिपोर्ट के अनुसार, सोफी ट्रूडो ने कनाडा के मैकगिल विश्वविद्यालय से कॉमर्स की पढ़ाई की और यूनिवर्सिटी डी मॉन्ट्रियल से कम्यूनिकेशन में बीए किया है। सोफी 2003 में एक पत्रकार के रूप में काम कर रही थीं जब उनकी मुलाकात ट्रूडो से हुई और दोनों ने दो साल बाद शादी कर ली।
  • सोफी ट्रूडो लैंगिक समानता की समर्थक हैं और कनाडा के प्रधानमंत्री ने अक्सर अपनी नारीवादी नीतियों को आकार देने का श्रेय अपनी पत्नी को दिया है। कनाडाई पीएम ने अपनी कैबिनेट भी लिंग-संतुलित रखी है और कनाडा की विदेश नीति में महिला सशक्तिकरण पर अधिक ध्यान दिया गया है।
  • सोफी ट्रूडो को बेहद खूबसूरत भी माना जाता है। 2015 में न्यूयॉर्क पोस्ट ने सोफी को ''दुनिया की सबसे हॉट फर्स्ट लेडी" कहा था।  
  • बता दें कि सोफी पति जस्टिन ट्रूडो से अलग होने के बाद ओटावा में एक अलग जगह पर रहेंगी। उम्मीद है कि बच्चे भी उन्हीं के साथ रहेंगे। वे राइटर भी हैं और उन्होंने पेंगुइन रैंडम हाउस कनाडा के साथ दो किताबों का सौदा किया है। पहली किताब वयस्कों के कल्याण पर केंद्रित है और 2024 में प्रकाशित होने की उम्मीद है, जबकि दूसरी बच्चों की किताब 2025 में आ सकती है।