Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीरिया में सेना और विद्रोहियों के बीच गोलीबारी, एक बच्चा समेत 8 लोगों की मौत; 19 लोग घायल

सीरिया में सेना और विद्रोहियों के बीच सोमवार को हुई गोलीबारी में आठ लोगों की मौत हो गई। वहीं मरने वालों में एक बच्चा भी शामिल है। इस गोलीबारी में 19 लोग घायल भी हुए हैं। मानवाधिकारों के लिए सीरियाई ऑब्जर्वेटरी ने कहा कि सीरिया के सरकार द्वारा नियंत्रित अलेप्पो प्रांत के नुबुल और जहरा गांवों पर एचटीएस ने बमबारी की।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Tue, 02 Jan 2024 04:24 AM (IST)
Hero Image
सीरिया में सेना और विद्रोहियों के बीच गोलीबारी

एएफपी, बेरूत। उत्तर-पश्चिमी सीरिया में सेना और विद्रोहियों के बीच सोमवार को हुई गोलीबारी में आठ लोगों की मौत हो गई। वहीं, मरने वालों में एक बच्चा भी शामिल है। इस गोलीबारी में 19 लोग घायल भी हुए हैं। समाचार एजेंसी एएफपी ने एक युद्ध निगरानीकर्ता के हवाले से यह जानकारी दी है।  

नुबुल और जहरा में बमबारी

मानवाधिकारों के लिए सीरियाई ऑब्जर्वेटरी ने कहा कि सीरिया के सरकार द्वारा नियंत्रित अलेप्पो प्रांत के नुबुल और जहरा गांवों पर एचटीएस ने बमबारी की, जिसमें एक बुजुर्ग व्यक्ति, एक महिला और उसकी छोटी बेटी की मौत हो गई। इस बमबारी में 10 अन्य नागरिक भी घायल हो गए।

यह भी पढ़ेंः तुर्किये ने सीरियाई डेमोक्रेटिक फोर्सेज के ठिकानों को बनाया निशाना, हवाई हमले में मारे गए 8 लोग

दारात इज्जा शहर में तीन लोगों की मौत 

ऑब्जर्वेटरी ने आगे कहा कि सीरियाई सेना ने इसके जवाब में अलेप्पो के दारात इज्जा शहर के कई आवासीय इलाकों में बमबारी की, जिसमें तीन नागरिकों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए। बचाव दल और ऑब्जर्वेटरी के मुताबिक, पिछले हफ्ते इदलिब प्रांत पर रूसी हवाई हमलों में तीन बच्चों सहित एक ही परिवार के पांच लोग मारे गए थे।

यह भी पढ़ेंः US: 'हमला करने से हिचकिचाएगा नहीं अमेरिका', रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने इराक को दिया कड़ा संदेश