Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जल्द भारत आएंगे मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू, पीएम मोदी के साथ कई मुद्दों पर करेंगे मंथन

चीन के समर्थक और मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू बहुत जल्द अपनी आधिकारिक यात्रा पर भारत आएंगे। राष्ट्रपति कार्यालय की प्रवक्ता हीना वलीद ने मंगलवार को बताया कि मुइज्जू की यात्रा की तारीख अभी तय होनी है। सन आनलाइन न्यूज पोर्टल के अनुसार मालदीव के राष्ट्रपति कार्यालय की प्रवक्ता हीना वलीद ने कहा कि दोनों पक्षों के बीच इस यात्रा को अंतिम रूप देने पर बातचीत चल रही है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Tue, 10 Sep 2024 09:48 PM (IST)
Hero Image
जल्द भारत आएंगे मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू

पीटीआई, मालदीव: चीन के समर्थक और मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू बहुत जल्द अपनी आधिकारिक यात्रा पर भारत आएंगे। राष्ट्रपति कार्यालय की प्रवक्ता हीना वलीद ने मंगलवार को बताया कि मुइज्जू की यात्रा की तारीख अभी तय होनी है।

सन आनलाइन न्यूज पोर्टल के अनुसार मालदीव के राष्ट्रपति कार्यालय की प्रवक्ता हीना वलीद ने कहा कि दोनों पक्षों के बीच इस यात्रा को अंतिम रूप देने पर बातचीत चल रही है। इस संबंध में दोनों पक्षों यानी मालदीव व भारत की सुविधा और मंजूरी जरूरी है। इस संबंध में चर्चाएं प्रगति पर हैं। उल्लेखनीय है कि मुइज्जू चीन की ओर झुकाव रखते हैं और उनके सत्ता में आने के बाद से उनके भारत से संबंध तल्खी भरे रहे हैं।

 तीन मंत्रियों ने पीएम मोदी के खिलाफ की टिप्पणी

इसी साल जनवरी में मुइज्जू सरकार के तीन मंत्रियों ने इंटरनेट मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। इसके बाद तीनों को निलंबित कर दिया गया और इनमें से दो को कैबिनेट से इस्तीफा देना पड़ा था। पिछले महीने अगस्त में विदेश मंत्री एस.जयशंकर मालदीव दौरे पर गए थे। यह मुइज्जू के नवंबर में सत्ता संभालने के बाद से भारत की ओर से पहली उच्चस्तरीय आधिकारिक यात्रा थी।