Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Russia Ukraine War: रूस की तेल रिफाइनरी पर ड्रोन हमला, राष्ट्रपति पुतिन ने यह क्या कहा दिया कि जेलेंस्की पहुंच गए फ्रांस

यूक्रेनी ड्रोन ने रूसी सीमा क्षेत्रों में एक तेल रिफाइनरी और एक ईंधन डिपो पर हमला किया है। इसके साथ ही यूक्रेन ने यह भी दावा किया कि उसने मंगलवार रात रूस द्वारा यूक्रेन के क्षेत्रों को निशाना बनाने वाले 18 ड्रोन में से 17 को मार गिराया है। रोस्तोव के गवर्नर ने कहा कि ड्रोन हमले में रूस के रोस्तोव क्षेत्र में नोवोशाख्तिंस्क रिफाइनरी पर हमला हुआ।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 06 Jun 2024 10:30 PM (IST)
Hero Image
यूक्रेन ने रूस की तेल रिफाइनरी पर ड्रोन से बोला हमला।

एपी, कीव। Russia Ukraine war: यूक्रेनी ड्रोन ने रूसी सीमा क्षेत्रों में एक तेल रिफाइनरी और एक ईंधन डिपो पर हमला किया है। इसके साथ ही यूक्रेन ने यह भी दावा किया कि उसने मंगलवार रात रूस द्वारा यूक्रेन के क्षेत्रों को निशाना बनाने वाले 18 ड्रोन में से 17 को मार गिराया है।

पश्चिमी देशों से समर्थन मांग रहा यूक्रेन

यूक्रेन रूस के हमलों को रोकने के लिए इन दिनों पश्चिमी देशों से समर्थन मांग रहा है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की इन दिनों फ्रांस में हैं। रोस्तोव के गवर्नर वासिली गोलूबेव ने कहा कि बुधवार रात भर हुए ड्रोन हमले में रूस के रोस्तोव क्षेत्र में नोवोशाख्तिंस्क रिफाइनरी पर हमला हुआ और आग लग गई। उन्होंने कहा कि हमले के कारण दमकलकर्मियों को थोड़ी देर के लिए बाहर निकलना पड़ा।

राष्ट्रपति पुतिन की चेतावनी के बाद फ्रांस पहुंचे जेलेंस्की

केंद्र पर यूक्रेनी हमले से नुकसान का तत्काल आकलन नहीं हो सका है। कहा, इसमें किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। यूक्रेन की सेना पूर्वी क्षेत्रों में हाल ही में रूसी आक्रमण को रोकने के लिए लड़ रही है। जेलेंस्की फ्रांस में गुरुवार को डी-डे स्मरणोत्सव में शामिल होने गए हैं।

शुक्रवार को उनकी फ्रांसीसी अधिकारियों से मुलाकात होनी थी। जेलेंस्की की यात्रा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की चेतावनी के एक दिन बाद हुई है कि रूस अन्य देशों को लंबी दूरी के हथियार दे सकता है ताकि वे पश्चिमी लक्ष्यों पर हमला कर सकें।

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election Results 2024: देश में तीसरी बार सरकार... PM Modi के इस बयान पर जयराम रमेश को क्यों याद आए नेहरू

राहुल गांधी के आरोपों पर पीयूष गोयल का करारा जवाब, बोले- भारत के निवेशकों ने महंगे दामों पर...