Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: बलूचिस्तान में सुरक्षा बलों ने आठ आतंकियों को किया ढेर, बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद बरामद

पाकिस्तान में सीटीडी यानी आतंकवाद रोधी विभाग ने आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। बलूचिस्तान प्रांत में सीटीडी ने आठ आतंकियों की एक मुठभेड़ में मार गिराया जबकि तीन आतंकी फरार होने मे कामयाब रहे। मुठभेड़ स्थल की तलाशी के दौरान सीटीडी ने बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त किया। फिलहाल मृतकों की पहचान की जा रही है।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Sat, 02 Sep 2023 02:54 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के बलूचिस्तान में आठ आतंकवादी मारे गए

बलूचिस्तान, एएनआई। पाकिस्तान की आतंकवाद रोधी विभाग (Pakistan Counter-Terrorism Department) यानी सीटीडी ने बलूचिस्तान (Balochistan) में आठ आतंकियों को मार गिराया है। यह कार्रवाई पिछले 24 घंटों के दौरान बलूचिस्तान प्रांत में अलग-अलग अभियानों के दौरान की गई। एआरवाई न्यूज ने शिवार को यह जानकारी दी है।

वाशुक जिले में सुरक्षा बलों ने की छापेमारी 

एआरवाई न्यूज के मुताबिक, सुरक्षा बलों ने सूचना मिलने पर शुक्रवार को वाशुक जिले के एक कस्बे और तहसील मुख्यालय बसिमा में एक घर पर छापा मारा। इस दौरान हुई मुठभेड़ में पांच आतंकी मारे गए, जबकि तीन अन्य फरार होने में कामयाब रहे।

हथियार और गोला-बारूद बरामद

मुठभेड़ स्थल की तलाशी के दौरान सीटीडी ने बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त किया। मृतकों की पहचान की जा रही है।

एआरवाई न्यूज ने बताया कि सीटीडी के प्रवक्ता ने कहा कि क्वेटा में एक अन्य ऑपरेशन में उन्होंने एक बच्चे का अपहरण करने वाले तीन लोगों को मार डाला और बच्चे को सुरक्षित रूप से बरामद कर लिया। मारे गए लोग गैरकानूनी संगठन के सदस्य बताए जा रहे हैं। 

आतंकियों ने फिरौती के लिए बच्चे का अपहरण किया था। सीटीडी ने उनके ठिकाने से बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद जब्त किया था।

चीनी काफिले पर हमला करने वाले दो बंदूकधारी मारे गए

सेना की मीडिया मामलों की शाखा के अनुसार, पिछले महीने पाकिस्तान में सुरक्षा बलों ने देश के दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में चीनी श्रमिकों के एक काफिले पर हमला करने वाले दो बंदूकधारियों को मार गिराया था। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने एक बयान जारी कर बलूचिस्तान में एक काफिले पर हमले की पुष्टि की। आईएसपीआर ने कहा कि आतंकवादियों ने ग्वादर जिले में एक सैन्य काफिले पर हमला किया। इस दौरान उन्होंने छोटे हथियारों और हथगोले का इस्तेमाल किया।